मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैतूलः श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गौशाला में की गई विशेष पूजा- अर्चना

By

Published : Aug 13, 2020, 6:13 AM IST

बैतूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गौ- पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें भक्तों ने गौ माता की पूजा- अर्चना की, तिलक लगाकर गुड़ और पूड़ी खिलाई.

People feeding jaggery to cow
गाय को गुड़ पूड़ी खिलाते लोग

बैतूल। जिले में गौरक्षा जन जागरण मंच और गौशाला घोड़ाडोंगरी द्वारा बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर गौ- पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें भक्तों ने गौ माता की पूजा अर्चना की, तिलक लगाकर गुड़ और पूड़ी खिलाई. बड़ी संख्या में लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए. गौशाला घोड़ाडोंगरी की ओर से समिति अध्यक्ष रामजीलाल उइके ने गौ पूजन करते हुए इसे अभिनव पहल बताया. उन्होंने कहा कि, निसंदेह यह कार्यक्रम लोगों के लिए प्रेरणा के रूप में जन जागृति लाएगा. गौरक्षा जन जागरण मंच के दिलीप अग्रवाल ने कहा कि, 'आज गायों के संरक्षण की जरूरत है. आधुनिकता के दौर में वास्तविक महत्व को हम छोड़ रहे हैं. गौ माता की स्थिति दिन-ब-दिन खराब हो रही है. जिसे सुधारा जाना काफी जरुरी है'.

समिति के आशीष साहू ने आयोजन की प्रशंसा करते हुए लोगों से अपील की है कि, वे गौशाला से जुड़े, अपने जीवन के अविस्मरणीय पल जन्मदिन, वर्षगांठ सहित अन्य कार्यक्रमों को गौ- पूजन करके गौ- सेवा करके एक नई विचारधारा लाएं. कार्यक्रम में सुनील शर्मा, कैलाश अग्रवाल, राकेश अरोरा, राजेश पाटले, अनुराग अग्रवाल, अंकेश अग्रवाल, गोलू मालवीय, गजानंद यादव, नारायण मालवीय, पूनम चौकसे, संतोष सक्सेना, शिवरति कुमरे, मोहित दुबे सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details