मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोयले की खदान पर ग्रेवल रोड का निर्माण, 8 अक्टूबर को सीएम शिवराज सिंह करेंगे लोकार्पण

By

Published : Oct 7, 2020, 9:45 AM IST

बैतूल जिले की घोड़ोडोंंगरी तहसील के शोभापुर में कोयले की खदान पर ग्रेवल रोड का निर्माण किया जा रहा है. जिसका ऑनलाइन लोकार्पण सीएम शिवराज सिंह चौहान 8 अक्टूबर को करेंगे. ग्रेवल सड़क कार्य की विशेषता यह है कि अब तक की यह पहली सड़क है जो किसी खदान के ऊपर बनाई गई है.

Construction of gravel road on coal mine in betul
कोयले की खदान पर ग्रेवल रोड का निर्माण

बैतूल। घोड़ाडोंगरी तहसील के शोभापुर गांव में कोयला खदान के ऊपर ग्रेवल रोड का निर्माण कार्य किया गया है. अब ग्रामीणों को 20 किलोमीटर का फेरा नहीं लगाना पड़ेगा. निर्माण कार्य की खास बात यह है कि यह पहली ऐसी सड़क है जो किसी खदान के ऊपर बनाई गई है. सीएम शिवराज सिंह चौहान 8 अक्टूबर को इस सड़क का ऑनलाइन लोकार्पण करेंगे.

लॉकडाउन के बीच में अब तक प्रदेश में हुए निर्माण कार्यों का लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 8 अक्टूबर को ऑनलाइन वीसी कार्यक्रम के माध्यम से करेंगे. इस दौरान वह घोड़ाडोंगरी ब्लॉक की पंचायत शोभापुर में निर्माण कार्य को लेकर ग्राम प्रधान और मजदूरों से चर्चा करेंगे.

जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी के सीईओ दानिश अहमद खान ने बताया कि शोभापुर ग्राम में साल 2018 में ग्रेवल सड़क के निर्माण कार्य को मंजूरी मिली थी. जो वन विभाग की अनुमति के बाद पूरा हो चुका है. 14.5 लाख रूपये की राशि ग्रेवल सड़क कार्य के लिए स्वीकृत की गई थी. जो 11 लाख 86 हजार रूपए में पूरा हो गया है. ग्रेवल रोड की लंबाई 1 किलोमीटर है, इस सड़क के बनने से चोपना आने जाने के लिए 20 किलोमीटर का फेरा वाहन चालकों को नहीं लगाना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details