मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना अनुमति महिला कांग्रेस नेता को प्रदर्शन करना पड़ा महंगा, केस दर्ज

कोरोना काल में पानी की कमी को लेकर प्रदर्शन करना महिला कांग्रेस नेताओं को महंगा पड़ गया. पुलिस ने दो महिला कांग्रेस नेताओं पर कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर केस दर्ज कर लिया है.

By

Published : Apr 27, 2021, 7:40 AM IST

Updated : Apr 27, 2021, 11:01 AM IST

Congress leader had to protest, expensive case filed
कांग्रेस नेत्री को प्रदर्शन करना पड़ा महंगा, केस दर्ज

बैतूल।आमला शहर के पीर मंजिल चौक में महिला कांग्रेस नेताओं सहित कुछ अन्य महिलाओं के कोरोना कर्फ्यू की अवधि में बिना प्रशासन की अनुमति के प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करना महिला कांग्रेस नेताओं को महंगा पड़ गया. आमला पुलिस ने तहसीलदार नीरज कालमेघ के निर्देश पर महिला कांग्रेस नेताओं पर मामला दर्ज कर लिया है, हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब महिला कांग्रेस नेता सीमा अतुलकर पर प्रशासन ने केस दर्ज किया है. इससे पूर्व में भी सीएम के पुतला दहन कार्यक्रम में दो पुलिसकर्मियों के बुरी तरह झुलसने का मामला सहित कुछ अन्य मामलों में भी महिला नेता पर प्रशासन का चाबुक चल चुका है.

कांग्रेस नेता को प्रदर्शन करना पड़ा महंगा, केस दर्ज
  • अधिकारियों ने महिला कांग्रेस नेताओं को समझाया

दरअसल वार्ड क्रमांक 6 में लगे दो सार्वजनिक नलों में पिछले कुछ दिनों से कम पानी आ रहा था. बीते 3 दिनों पहले यहां के एक निवासी ने इस मामले की शिकायत नगर पालिका में की थी. इसी मामले में वार्ड की पूर्व पार्षद सुल्ताना बानो और महिला कांग्रेस नेता सीमा अतुलकर के नेतृत्व में कुछ महिलाओं ने पीर मंजिल से स्वास्थ्य विभाग आमला तक हाथों में पानी के मटके लेकर प्रदर्शन किया. इस बात की जानकारी जैसे ही तहसीलदार को लगी वह मौके पर पहुंच गए. वहीं एसडीएम ने अस्पताल परिसर में प्रदर्शन कर रहे महिला कांग्रेस नेताओं को समझाया.

ये तो बस ट्रेलर, गांव-गांव से बीजेपी को उखाड़ने उमड़ेगा सैलाब : विक्रांत भूरिया

  • कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन पर किया मामला दर्ज

पूर्व पार्षद सुल्ताना बानो ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर क्षेत्रीय विधायक डॉ. योगेश पन्डगरे के खिलाफ नारे लगाए गए. इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा. प्रशासन ने इस पूरे मामले में कोविड-19 के नियम और इलाके में लागू धारा 144 का उल्लंघन मानते हुए मामला दर्ज कर लिया है. आमला थाना एएसआई संजय सिंग ने कहा कि इस समय जब पूरे इलाके में सख्त कोरोना कर्फ्यू चल रहा है. अकेले भी लोगों को घरों से निकलने पर पाबंदी है. उस दौरान भीड़ इकट्ठा कर प्रदर्शन करना मौजूद खतरों को और बढ़ा सकता है. बहरहाल पूरे मामले पर नपा ने भी अपनी सफाई जारी कर दी है. नपा का कहना है कि बीते 2 दिन पहले ही सार्वजनिक नलों में पानी कम आने की शिकायत आई थी और कर्मचारी काम भी शुरू कर चुके थे.

Last Updated : Apr 27, 2021, 11:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details