मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Betul Mid Day Meal: मिड डे मील से 30 से अधिक बच्चों की बिगड़ी तबीयत

By

Published : Feb 23, 2023, 11:07 PM IST

बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील के उमरी गांव के प्राइमरी स्कूल और आंगनबाड़ी में गुरुवार को मध्यान्ह भोजन खाने के बाद 30 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत होने पर गुरुवार रात करीब 8 बजे बच्चों को 3 एम्बुलेंस से घोड़ाडोंगरी अस्पताल लगाया गया है. बीएमओ डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. कविता कोरी, डॉ. मनीष दांगी ने बच्चों का उपचार कर रहे हैं.

Betul Mid Day Meal
मिड डे मील से 30 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बैतूल: मध्यान्ह भोजन खाने के बाद 30 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलने पर एसडीएम अनिल सोनी, घोड़ाडोंगरी तहसीलदार अशोक कुमार डहेरिया, सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी भी घोड़ाडोंगरी अस्पताल पहुंचे. मामले की जानकारी ली.


प्राइमरी स्कूल के 22 और आंगनबाड़ी के 11 बच्चों हुए बीमार:मध्यान्ह भोजन से प्राइमरी स्कूल के 22 और आंगनबाड़ी के 11 बच्चों बीमार हुए हैं. ग्रामीणों ने बताया कि" दोपहर 2 से 3 के बीच बच्चों ने मध्यान भोजन किया था. इसके बाद से ही बच्चे एक-एक कर बीमार पड़ने लगे. शाम 6 बजे के बाद बच्चों की हालत बिगड़ने पर पूरे विकासखंड क्षेत्र में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर एक-एक कर तीन एंबुलेंस पहुंची. जिसमें बच्चों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोड़ाडोंगरी ले जाया गया. फिलहाल सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है.

MUST READ: आदिवासियों से जुडी खबरें यहां पढ़ें


पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा:एक साथ इतने अधिक बच्चों के बीमार पड़ने से पूरे गांव में गुस्सा सा माहौल है. सूचना मिलते ही मौके पर आनन-फानन में सारणी पुलिस बल भी पहुंचा. ग्रामीणों को समझाइश देकर बच्चों को अस्पताल पहुंचाने में पुलिसकर्मी जुटे रहे. टीआई रत्नाकार हिंग्वे ने बताया कि "मध्यान भोजन में कड़ी और चावल बना था. जिसे बच्चों ने दोपहर बाद सेवन किया. शाम 4 बजे के बाद सभी बच्चों को उल्टियां होने लगी. सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है.

बच्चों में उल्टी दस्त की शिकायत:घोड़ाडोंगरी बीएमओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि "बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत हो रही. फिलहाल बच्चों की हालत खतरे से बाहर है." तहसीलदार अशोक कुमार डेहरिया ने बताया कि "उमरी गांव के प्राइमरी स्कूल और आंगनबाड़ी में भोजन करने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. अब तक 30 बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिली है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details