मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gulabi Water Betul: बैतूल में हाथी नाला के पानी ने बढ़ाई लोगों की चिंता, जानिए क्या है गुलाबी पानी का राज

By

Published : Jul 11, 2023, 8:03 PM IST

Updated : Jul 13, 2023, 6:02 PM IST

एमपी के बैतूल जिले में लोग तब सकते में आ गए, जब उन्होंने हाथी नाले का पानी देखा. बता दें इस हाथी नाले के पानी का रंग लालु-गुलाबी था. जिसे लेकर ग्रामीणों ने तरह-तरह के कयास लगाए. जानिए क्यों हुआ

Betul Gulabi Water
बैतूल गुलाबी पानी

बैतूल गुलाबी पानी

बैतूल।बैतूल जिले के रहवासी अचानक घबरा गए और दहशत में आए गए. रहवासियों के घबराने की वजह गुलाबी पानी का होना है. जी हां हाथी नाला का पानी मंगलवार को गुलाबी हो गया. नाले में गुलाबी पानी बहता देख कर लोग हैरान हो गए. लोगों में इस बात को लेकर कौतूहल होने के साथ ही इस बात की दहशत भी थी कि कहीं यह पानी जहरीला तो नहीं है. बता दें बैतूल शहर के ड्रेनेज सिस्टम में हाथी नाला मुख्य भूमिका निभाता है.

बैतूल गुलाबी पानी

हाथी नाले का पानी देख हैरान हुए लोग: जिले में जरा सी बारिश में भी हाथी नाला में बाढ़ आ जाती है. बीती रात हुई बारिश के चलते हाथी नाला में पानी का तेज बहाव देखने मिला, लेकिन लोग पानी का तेज बहाव या बाढ़ देखकर चकित नहीं हुए, बल्कि उन्हें पानी के गुलाबी रंग ने हैरान कर दिया. बैतूल गंज क्षेत्र में इसका पानी हमेशा की तरह नहीं था. मंगलवार सुबह से इसमें जो पानी बह रहा था, वो लाल और गुलाबी रंग का था. इस पानी को देखकर लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे. कोई जहर, तो कोई कुछ सोचने लगा.

यहां पढ़ें...

नगर पालिका की टीम कर रही छानबीन:हाथी नाले का पानी आज से पहले ऐसा नहीं दिखा था, इसलिए यह देख लोग आश्चर्यचकित हो उठे. इसके साथ ही सभी अपने-अपने कयास भी लगाने लगे कि ऐसा क्यों हो रहा है. कुछ लोग यह सोचकर खासे चिंतित भी दिखे कि कहीं यह पानी जहरीला तो नहीं हो गया. लोगों की चिंता यह सोचकर और बढ़ गई कि हाथी नाले का पूरा पानी माचना नदी में जाकर मिल जाता है. इन्हीं सबके चलते लोगों ने इसकी सूचना नगर पालिका के अधिकारियों को भी दी. सूचना मिलने पर नगर पालिका की टीम ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू की. जहां यह बात सामने निकलकर आई कि किसी ने बड़ी मात्रा में एक्सपायर हो चुके गुलाल और रंग की बोरियां नाले में फेंक दी हैं. इसके चलते पानी का रंग ऐसा हो गया है. हालांकि यह हरकत किसने की, इस बात का खुलासा नहीं हो सका है. नगर पालिका टीम इस बारे में जानकारी जुटा रही है. इधर यह बात स्पष्ट होने पर लोगों ने राहत की सांस ली और उनकी उत्सुकता शांत हुई.

Last Updated : Jul 13, 2023, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details