मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Betul Drinking Water Supply डायरिया का डंक, दूषित पानी पीने से 1 बच्ची की मौत 4 की तबियत बिगड़ी, जिला अस्पताल भर्ती

By

Published : Aug 17, 2022, 8:33 PM IST

बैतूल जिले में उल्टी दस्त से एक 16 किशोरी की मौत होने और दो बालक दो बालिकाओं की तबियत बिगड़ने का मामला सामने आया है. घटना बैतूल बाजार नगर परिषद के मालवीय वार्ड भवानी मोहल्ले की है. बीमार चारों बच्चो को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. यहां उनका उपचार चल रहा है.

Betul contaminated water
डायरिया का डंक

बैतूल। नगर परिषद द्वारा पेय जल सप्लाई किया जाता है उसके पीने की वजह से बीते कुछ दिनों से पूरे मोहल्ले में लोगों की तबियत खराब हो रही है. इसको लेकर स्वास्थ्य अमले के द्वारा घर-घर ओआरएस (ORS) का पाउडर और दवाइयां भी वितरित की गई थी, लेकिन बुधवार सुबह 16 वर्षीय रीना नाम की किशोरी की उल्टी दस्त होने के बाद में मौत हो गई. इसी परिवार से यश, योगेश, रानी, दिव्या की तबीयत अचानक बिगड़ गई. इसके बाद चारों बच्चों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.
चार बच्चे भर्ती:परिजनों की मानें तो एक बच्ची की मौत नगर पंचायत के पानी पीने से हुई है. नगर पंचायत द्वारा पीने के पानी की सप्लाई की जाती है. उसी पानी को सब पीते है. इसकी वजह से सब बच्चों की तबियत खराब हुई है. अभी चार बच्चों को यहां भर्ती किया गया है. एक बच्ची की मौत हो गई. स्वास्थ कर्मचारियों द्वारा पाउडर पीने के लिए दिया था. गर्म पानी पीने लिए भी कहा गया था. इनकी तबीयत बिगड़ने की वजह दूषित पानी है.

जरुरत से ज्यादा राजधानी में हो रही पानी सप्लाई, फूटी पाइप लाइनों के कारण हो रही पेय जल की बर्बादी

उपचार में जुटा स्वास्थ्य अमला: नगर परिषद द्वारा जो पीने का पानी सप्लाई वार्ड में किया जा रहा है उस पानी का सैंपल पीएचई विभाग को जांच के लिए भेजा था. जांच में वह सैंपल गड़बड़ पाया गया है. फिलहाल स्वास्थ्य अमला मुस्तैदी से लोगों के उपचार में लगा हुआ है, लेकिन नगर पंचायत द्वारा पेयजल सप्लाई को लेकर क्या कुछ व्यवस्था की जा रही है. इसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details