मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Betul Food Poising Case: चने की भाजी खाने से एक ही परिवार के 6 लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार, अस्पताल में इलाज जारी

By

Published : Aug 15, 2023, 8:11 PM IST

Betul Food Poising Case: बैतूल के चोपना गांव में चने की भाजी खाने से एक ही परिवार के 6 लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए, फिलहाल सभी को इलाज अस्पताल में जारी है.

Betul Food Poising Case
बैतूल में फूड प्वाइजनिंग

चने की भाजी खाने से एक ही परिवार के 6 लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार

बैतूल। जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील के चोपना गांव में मंगलवार को चने की भाजी खाने से एक ही परिवार के 6 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. चने की भाजी खाने के बाद सभी को उल्टी, दस्त एवं चक्कर आने की शिकायत होने लगी, जिसके बाद सभी को घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

बैतूल में 6 लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार:घोड़ाडोंगरी अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार चोपना गांव में चने की भाजी खाने के बाद एक ही परिवार के 6 सदस्य फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए, चने की भाजी खाने के बाद चोपना निवासी रुकमणी मर्सकोले (उम्र 45 वर्ष), गगन मर्सकोले (उम्र डेढ़ वर्ष), सेमा मर्सकोले (उम्र 22 वर्ष), मनीषा मर्सकोले (उम्र 27 वर्ष),रम्मी मर्सकोले (उम्र 70वर्ष) और शोभाराम मर्सकोले (उम्र 50वर्ष) की तबियत बिगड़ गई. फिलहाल सभी को घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, जहां सभी का घोड़ाडोंगरी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Must Read:

फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों का इलाज जारी:रूकमणी मर्सकोले ने बताया कि "घर में चने की भाजी बनी थी, परिवार के सभी सदस्यों ने साथ में बैठकर खाना खाया. इसके बाद सभी की अचानक एक-एक कर कर तबीयत खराब होने लगी. सभी सदस्यों को उल्टी, दस्त और चक्कर आने लगे. ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई नशीला पदार्थ खा लिया हो, इसके बाद हम सभी को अन्य परिजनों की मदद से घोड़ाडोंगरी अस्पताल लाया गया, जहां हमारा इलाज चल रहा है. हमें लग रहा है कि चने की दाल की वजह से हम लोगों को उल्टी, दस्त और चक्कर आने की शिकायत हुई है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details