मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फसल बर्बादी के बाद बीमा राशि नहीं मिलने से खफा किसानों ने किया प्रदर्शन

बैतूल का धान उत्पादक क्षेत्र चोपना में खराब बीज से करीब 300 किसानों की धान की फसल बर्बाद हो चुकी है, जिससे परेशान किसानों ने जल्द मुआवजा दिलाने की मांग की है.

By

Published : Oct 22, 2019, 9:12 PM IST

फसल बीमा रसीद नहीं मिलने से नाराज किसानो ने किया सहकारी समित के सामने प्रदर्शन

बैतूल। जिले में प्रमुख धान उत्पादक क्षेत्र चोपना में खराब बीज से चलते 300 किसानों की धान की फसल बर्बाद हो चुकी है, जिससे परेशान किसान अब फसल बीमा की राशि नहीं मिलने से नाराज है.

फसल बर्बाद होने से परेशान किसान

किसानों ने आरोप लगाया कि अब तक किसानों को फसल बीमा की रसीद भी नहीं मिल पाई है, जिससे नाराज किसानों ने प्राथमिक शाखा सहकारी समिति चोपना पहुंचकर प्रदर्शन किया और उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी. किसानों का कहना है कि पहले भी अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया गया था, लेकिन शासन और प्रशासन लगातार नजरअंदाज कर रहा है.

जिले में धान की फसल पूरी तरह खराब हो गई है. जिसे लेकर जिले के किसानों ने जल्द मुआवजा दिलाने की मांग की है. वहीं नाथ बायो जेन्स इंडिया लिमिटेड कंपनी के बीज बोने के बाद फसल से कोई उपज नहीं हुई है. जिससे किसानों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. इस मामले में सहकारी समिति के सहायक प्रबंधक का कहना है कि किसानों की मांग जायज है, लेकिन वो कुछ नहीं कर सकते, जो भी होगा वह शासन स्तर पर ही होना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details