मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सालों पहले पश्चिम बंगाल से लापता हुई महिला बैतूल में मिली, सोशल मीडिया ने निभाई अहम भूमिका

सोशल मीडिया समाज में सकारात्मक भूमिका भी निभा रही है बशर्ते इसका इस्तेमाल सही कामों के लिए किया जाए. अब सोशल मीडिया की मदद से एक महिला 7 साल बाद अपने परिवार के पास वापस लौट सकी है.

By

Published : Apr 6, 2019, 3:38 PM IST

Updated : Apr 6, 2019, 4:13 PM IST

महिला के मिलने से खुश परिजन

बैतूल। आज के दौर में सोशल मीडिया का महत्व काफी बढ़ गया है.ये लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने का काम करती है.तमाम सूचनाओं के साथ ही ये कई चीजों में सकारात्मक भूमिका भी निभा रहा है.ऐसा ही एक मामला सामने आया बैतूल में,जहां सोशल मीडिया की मदद से पश्चिम बंगाल से7साल पहले लापता हुई महिला मिली.

महिला के मिलने से खुश परिजन

सोशल मीडिया का प्लेटफॅार्म बिछड़ों को मिलाने में भी मददगार साबित हो रहा है.सोशल मीडिया की मदद से7साल बाद एक महिला अपने घर वापस लौट पाई है.दरअसल2012में पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले के गांव तेलिजन से आलोका अचानक गायब हो गई थी.काफी खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चलने पर परिजनों ने उसे मृत समझ लिया.वहीं दूसरी ओर अपने घर से1200किलोमीटर दूर मध्य प्रदेश के बैतूल के झल्लार में वो कभी मंदिर में रात गुजार रही थी,तो कभी किसी के घर के दालान में.बता दें कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है

पांच दिन पहले गांव के एक डॉक्टर ने उससे बंगाली में बात की और उसके घर का पता ठिकाना निकल आया.जिसके बाद व्हाट्सएप पर आलोका के फोटो और वीडियो का आदान-प्रदान हुआ.सोशल मीडिया के जरिए ही आलोका के परिजनों का पता चल गया.महिला के7साल बाद मिल जाने से उसका पति,,बेटा और परिजन बेहद खुश हैं.वहीं पुलिस भी सोशल मीडिया की ताकत को मान रही है.

Last Updated : Apr 6, 2019, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details