मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैतूल: जिले में मिले 3 और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 100

By

Published : Jul 11, 2020, 2:46 PM IST

बैतूल में शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है. जिसमें से 66 लोग ठीक होकर वापस अपने घर जा चुके हैं.

3 more corona positive
जिले में मिले 3 और कोरोना पॉजिटिव

बैतूल। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगतार बढ़ रहे हैं, वहीं शुक्रवार को भी कोरोना के 3 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है, वहीं हर दिन मिल रहे कोरोना मरीजों के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं. जिस तरह से जुलाई में कोरोना मरीजों के मिलने की संभावना जताई जा रही थी, उसी रफ्तार से मरीज मिलने लगे हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को घोड़ाडोंगरी तहसील के पहाड़पुर गांव में 8 वर्ष की बच्ची कोरोना पॉजीटिव मिली है. उक्त बालिका को कन्या स्कूल में बनाए गए आइसोलशन वार्ड में भर्ती किया गया है. बीएमओ डॉ.संजीव शर्मा ने बताया कि 6 जुलाई को पहाड़पुर गांव में दिल्ली से आई महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. उक्त महिला 29 जून को दिल्ली से गोवा एक्सप्रेस इटारसी तक आई थी, महिला के साथ उसकी 8 वर्ष की बेटी और 15 वर्षीय गांव की एक बालिका आई थी. वहीं 4 जुलाई को उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जहां 6 जुलाई को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

वहीं शुक्रवार को ही भौंरा में भी एक 55 वर्षीय पुरूष कोरोना पॉजिटिव मिला है. जानकारी के मुताबिक भौंरा में 90 वर्षीय वृद्ध महिला गत दिनों कोरोना पॉजीटिव मिली थी, महिला के संपर्क में आने से परिवार के सदस्य भी संक्रमित हो गए और उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. वहीं सारनी, पाथाखेड़ा में दिल्ली से लौटा युवक कोरोना पॉजीटिव मिलने की सूचना मिली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली से पाथाखेड़ा के आजाद नगर में लौटे पुरूष के सैंपल 6 जुलाई को लिए गए थे, जिसकी शुक्रवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रदीप धाकड़ ने बताया कि शुक्रवार को 6 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. वहीं जिले से अब तक कुल 4083 सैंपलो को जांच के लिए भेजा गया है, जिसमें से 3252 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 593 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 है जिसमें से 66 ठीक होकर वापस घर जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details