मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कब्र से निकली नाबालिग रेप पीड़िता की टूटी हैं हड्डियां, बदन पर गहरे जख्म: डॉक्टर

बैतूल में 13 साल की मासूम के साथ रेप करने के बाद उसके जिंदा दफना दिया गया था. अब मासूम नगापुर में जिंदगी और मौत से लड़ रही है. इस मामले पर ग्रामीणों ने बुधवार को प्रदर्शन किया और आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है.

By

Published : Jan 20, 2021, 9:41 PM IST

Updated : Jan 20, 2021, 10:41 PM IST

rape case
रेप की घटना

नागपुर/बैतूल।बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी तहसील में 18 जनवरी को एक मासूम के साथ पहले रेप किया गया. फिर मानवीयता की सीमाओं को लांघते हुए उसे नाले के पास जिंदा दफना दिया गया. इतने में भी जब दरिंदे का मन नहीं भरा तो मासूम को दफनाने के बाद उसने पीड़िता के ऊपर पत्थर और कांटे रख दिए. 13 साल की मासूम तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे नागपुर रेफर किया गया, जहां मासूम पीड़िता का इलाज नागपुर मेडिकल कॉलेज के ICU वार्ड में जारी है.

जिंदगी और मौत से लड़ रही मासूम

खेत में मोटर बंद करने गई थी मासूम

पीड़िता के पिता ने बताया कि शाम को मासूम खेत में पानी की मोटर बंद करने गई थी. एक घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद भी जब वो नहीं लौटी, तो उसके परिजनों ने खोजबीन शुरू की. परिजनों ने देखा की किशोरी नाले के पास जिंदा दफनाई हुई मिली, किशोरी के ऊपर पत्थर और कांटे रखे हुए थे. जिसके बाद तुरंत मासूम को लेकर परिजन घोड़ाडोंगरी अस्पताल पहुंचे, जहां से उसे नागपुर रेफर कर दिया गया.

हालत गंभीर

नागपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अविनाश गावंडे ने बताया कि मासूम के चेहरे की हड्डियों को तोड़ दिया गया है. कान भी कटा हुआ है. गर्दन और शरीर पर गंभीर घाव हैं. शरीर पर बड़े-बड़े पत्थर रखने के कारण उसके शरीर में गंभीर चोटे आई हैं. वो काफी सुस्त है, इलाज जारी है. अब तक मासूम सदमे से उबर नहीं पाई है.

पढ़ें-बैतूल में दरिंदगी की सारी हदें पार, दुष्कर्म कर जिंदा दफनाया, NHRC ने लिया संज्ञान

पड़ोसी ने दिया वारदात को अंजाम

मासूम पीड़िता के पिता ने बताया कि उसके साथ इस घिनौनी वारदात को उनके पड़ोसी ने ही अंजाम दिया है. पीड़िता आरोपी के बेटे के साथ पढ़ती है. आरोपी ने साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया है.

ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

आरोपी सुशील वर्मा गिरफ्तार

मासूम का रेप कर जिंदा दफनाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही आरोपी के खिलाफ घोड़ाडोंगरी पुलिस पाक्सो(यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम) एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है. SDOP अभय राम चौधरी के मुताबिक मामले में आरोपी सुशील वर्मा को गिरफ्तार कर उस पर दुष्कर्म , मारपीट, पॉक्सो और एट्रोसिटी(SC-ST) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पढ़ें-उमरिया गैंगरेप पर NHRC ने CS-DGP से चार हफ्ते में मांगा जवाब

फांसी की सजा की मांग

पीड़िता के परिवार ने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है. पीड़िता के पिता का कहना है कि देश की बेटियों को सुरक्षित रखने के लिए ऐसे आरोपियों को फांसी की सजा देनी चाहिए.

ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

बुधवार को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए शंगाबाद रेंज के IG और बैतूल SP पहुंची, जिनके सामने गांव की महिलाओं ने आरोपी को फांसी देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. महिलाओं ने हाथों में तख्तियां लेकर जमकर नारेबाजी की. ग्रामीण महिलाओं ने SDM को राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

Last Updated : Jan 20, 2021, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details