मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारतीय संसद और संसदीय कार्यशाला का आयोजन, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ ने छात्रों के लिए युवा संसद का आयोजन किया, जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और कई मुद्दों पर चर्चा की.

By

Published : Feb 29, 2020, 11:11 PM IST

youth parliament
संसदीय कार्यशाला का आयोजन

बड़वानी। एसबीएन कॉलेज के स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ ने छात्रों के लिए युवा संसद मंचन और एक दिवसीय संसदीय कार्यशाला का प्रभावी मंचन किया.

संसदीय कार्यशाला का आयोजन

कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

आयोजन प्रभारी डॉ मधुसूदन चौबे ने बताया कि करीब एक घंटे के इस मंचन में दिवंगत सांसद के लिए श्रद्धांजलि, नवनिर्वाचित सांसद का शपथ ग्रहण, पाकिस्तान की अवांछित गतिविधियां, नक्सलवाद की समस्या, महिला सशक्तिकरण, उच्च शिक्षा के स्तर ,किसानों की स्थिति , निर्भया के अपराधियों को फांसी की सजा की मांग, संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थाई सदस्यता, भारत माता की जय, गरीबी, बेरोजगारी,पलायन आदि मुद्दे सम्मिलित किए गए.

संसद के मंचन में खरगोन-बड़वानी सांसद बने विद्यार्थी ने निमाड़ क्षेत्र में 1857 की क्रांति में बड़ा योगदान देने वाले शहीद भीमा नायक संबंधित गढ़ी और धाबा बावड़ी क्षेत्र को ऐतिहासिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की मांग की. जिस पर पर्यटन मंत्री द्वारा प्रस्ताव को प्राथमिकता से क्रियान्वयन करने की बात कही गई.

वहीं श्रीनगर के सांसद बने विद्यार्थी ने देश में महिलाओं के विरुद्ध बढ़ रहे अपराधों का मुद्दा प्रश्नकाल में उठाया. साथ ही निर्भया के अपराधियों की फांसी बार-बार टाले जाने पर चिंता व्यक्त की और मांग की कि हर बलात्कारी को फांसी मिलनी चाहिए. मानव संसाधन विकास मंत्री बनी छात्रा ने आदर्श युवा नीति प्रस्तुत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details