मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महाराष्ट्र का वाहन चोर बड़वानी में गिरफ्तार, दो बाइक जब्त

पानसेमल पुलिस ने महाराष्ट्र के रहने वाले एक वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से दो बाइक जब्त की गई हैं. ये आरोपी वाहन चोरी कर आपस में उसके पुर्जे बदल कर उन्हें बेच दिया करता था. पुलिस ने मामला जांच में लेकर आरोपी की रिमांड मांगी गई है. पढ़िए बपूरी खबर....

By

Published : Jul 30, 2020, 10:49 PM IST

accuse arrested
आरोपी गिरफ्तार

बड़वानी। पानसेमल पुलिस ने दो पहिया वाहन चोरी के मामले में एक चोर को दबोचा है. आरोपी के पास से दो बाइक जब्त की हैं. पूछताछ में अधिक वाहनों के खुलासे की संभावना है, जिसके चलते उसे न्यायालय रिमांड के लिए भेजा गया है. इसके साथ ही आरोपी ने कई वाहनों की चोरी करना भी कबूल किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी वााहन की चोरी कर उसके पुर्जे बदल दिया करता था.

थाना पानसेमल से प्राप्त जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के भोंगरा गांव का रहने वाले प्रशांत पावरा बीते दिनों चीखल्दा फाटे से चोरी किए दो पहिया वाहन के दोनों टायर ले गया था, जिसे आस-पास के लोगों द्वारा देखा गया था और पुलिस को सूचना दी गई थी. जिसके आधार पर पुलिस द्वारा मुखबिरों के माध्यम से इसे महाराष्ट्र स्थित निवास से हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई.

पूछताछ में पाया कि जिस वाहन के दोनों पहिए निकाल कर वो ले जा रहा था. वो पानसेमल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने से चोरी किया गया था. जिस वाहन के जरिए वो भागा था वो समीपस्थ थाना खेतिया की कपड़ा दुकान के सामने से चोरी किया गया था.

आरोपी ने पुलिस को बताया वाहन चोरी कर वो उनके पुर्जे की बदली कर बेच दिया करता था. जिससे चोरी वाहन का पता कर पाना मुश्किल होता है. इसी के चलते पुलिस द्वारा आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगी गई है ताकि और अधिक खुलासे हो सकें.

आरोपी के पास से जब्त किए गए दोनों वाहनों की कुल कीमत 60 हजार आंकी गई है. पुलिस थाना प्रभारी सी एस बघेल ने बताया कि महाराष्ट्र निवासी आरोपी ने मध्य प्रदेश की सीमा में आकर वाहन चोरी करना स्वीकार किया है.

आरोपी ने एक वाहन खेतिया से 2019 में चोरी किया था, जो देवमन निकुंभ के नाम से दर्ज है. जिसकी अनुमानित कीमत 20 हजार है. वहीं दूसरा वाहन पानसेमल अस्पताल के सामने से 2020 में चोरी करना बताया है, जिसकी कीमत लगभग 40 हजार है. मामला जांच में लेकर आरोपी की रिमांड मांगी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details