मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्रामीणों की सुविधा और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए चलित बैंक सेवा शुरू

बड़वानी और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में चलित बैंक सेवा को शुरू किया गया है, जहां यह बैंक ग्रामीणों को घर पहुंच सेवा प्रदान कर रही है और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है.

By

Published : Apr 23, 2020, 7:55 PM IST

due to corona bank started a mobile bank service
कोरोना को ध्यान में रखते हुए बैंक ने शुरु की चलित बैंक सेवा

बड़वानी। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित हो रहे बैंक से रूपए निकालने के लिए बड़ी संख्या में लोग बैंक पहुंच रहे हैं. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की भी घज्जियां उड़ाई जा रही हैं, इस समस्या को देखते हुए और इसे दूर करने के लिए बैंकों ने घर पहुंच सेवा शुरू की है. जो गांव-गांव जाकर बैंक सबंधी सेवाएं लोगों को दे रहा है साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है.

बैंक ग्रामीणों को घर पहुंच सेवा प्रदान कर रही है

बैंक में भीड़ कम करने के लिए बैंक ऑफ इंडिया ने घर पहुंच सेवा की शुरूआत की है. जिससे ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को बड़ी राहत मिली है, बैंक ऑफ इंडिया की चलित बैंक ने शहर सहित आसपास के गांव पहुंचकर लोगों को खाते से रुपए निकालने की सुविधा दी है. यह घर पहुंच बैंक सेवा बड़वानी शहर के 24 वार्ड सहित आसपास के गांवों में भी लोगों को खाते से रुपए निकालने की सुविधा दे रही है.

बैंक के प्रबंधक ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना व पेंशन योजना के तहत लोगों को राशि आहरण करने की सुविधा दी गई है. कोरोना वायरस को देखते हुए सोशल डिसटेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है, वहीं हितग्राहियों को सोशल डिस्टेंस में खड़ाकर राशि का आहरण करने की समझाइश दी जा रही है.

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लिए बैंक की शाखाओं में भी सावधानी बरती जा रही है. बैंक के अंदर आने वाले ग्राहकों को प्रवेश देने से पहले उनके हाथ सेनिटाइजर से सेनिटाइज कराए जा रहे हैं, साथ ही बैंक में सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखा जा रहा है. ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए कुछ लोगों को ही प्रवेश दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details