मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भीमा नायक स्मारक पहुंचे राज्यसभा उम्मीदवार, आदिवासियों को साधने की कोशिश

बड़वानी में भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्यसभा के उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी का नामांकन जमा करने के बाद अपने गृह क्षेत्र लौटे. जहां अपने खिलाफ विभिन्न आदिवासी सामाजिक संगठनों के द्वारा किए जा रहे विरोध के बावजूद भीमा नायक स्मारक पहुंचे. जहां उन्होंने स्थानीय स्तर पर विरोध को देखते हुए शहीद की शहादत पर नमन करते हुए आदिवासियों को साधने की कोशिश की.

By

Published : Mar 19, 2020, 1:50 PM IST

Updated : Mar 19, 2020, 3:10 PM IST

rajya-sabha-candidate-sumer-singh-solanki-reaches-bhima-nayak-memorial-in-barwani
राज्यसभा उम्मीदवार पहुंचे भीमा नायक स्मारक

बड़वानी। राज्यसभा उम्मीदवार सुमेर सिंह सोलंकी के खिलाफ इन दिनों अपने बायोडाटा में जिले में सक्रिय विभिन्न आदिवासी सामाजिक संगठनों को नकारात्मक और राष्ट्रवादी तथा समाज में भ्रम फैलाने वाली गतिविधियों को बढ़ावा देने वाला बताया था. जिसको लेकर इन दिनों जिले भर में सुमेर सिंह सोलंकी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. ऐसे में विरोध को देखते हुए सोलंकी ने जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर शहीद भीमा नायक स्मारक पर पहुंचे और उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विरोध करने वालों को संदेश दिया और चुनाव का प्रचार शुरू किया. साथ ही नाराज आदिवासियों को साधने की कोशिश की.

राज्यसभा उम्मीदवार पहुंचे भीमा नायक स्मारक

इस दौरान सुमेर सिंह सोलंकी ने कहां की उनका राज्यसभा के लिए उम्मीदवार होना भारत देश के आदिवासियों का सम्मान है, शहीद आदिवासियों का सम्मान है. निमाड़ को पहली बार मौका मिला है ,अगर वो राज्यसभा के लिए चुने जाते हैं तो आदिवासी समाज के हितों के लिए कार्य करेंगे.

Last Updated : Mar 19, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details