मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 21, 2020, 1:31 PM IST

ETV Bharat / state

पीजी कॉलेज के छात्रों ने किया हंगामा, फेल हुए छात्रों की दोबारा परीक्षा लेने की मांग

बड़वानी के पीजी कॉलेज के छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए मांग की है कि, पूरक परीक्षा में फेल हुए छात्रों की अगले सत्र में दोबारा परीक्षा लेने की मांग की है.

PG college students performed in badhwani
पीजी कॉलेज के छात्रों ने किया प्रदर्शन

बड़वानी। पीजी कॉलेज के बीएससी के विद्यार्थियों ने प्रदर्शन करते हुए तहसीलदार और कालेज प्राचार्य को आवेदन देकर मांग की है कि, पूरक परीक्षा में फेल हुए छात्रों की अगले सत्र में दोबारा परीक्षा ली जाए. साथ ही रिचेकिंग फार्म का लिंक भी खोला जाए, जिससे छात्रों का एक साल बर्बाद होने से बचाया जा जाके.

पीजी कॉलेज के छात्रों ने किया प्रदर्शन

छात्रों का कहना है कि, द्वितीय वर्ष में पूरक परीक्षा प्राप्त विद्यार्थियों को तृतीय वर्ष की परीक्षा मैं बैठने दिया जाए, लेकिन कॉलेज प्रशासन पूरक परीक्षा में फेल हुए विद्यार्थियों को तृतीय वर्ष की परीक्षा देने से रोक रहा है. जिससे छात्रों का पूरा एक साल बर्बाद हो गया है. छात्रा ललिता परमार ने बताया कि, द्वितीय वर्ष के कई विद्यार्थियों को एक- एक विषय में पूरक आई थी, इसी दौरान छात्रों ने तृतीय वर्ष में प्रवेश ले लिया. इसके बाद फिर से द्वितीय वर्ष के कई छात्रों को एक या दो नंबर ही मिले थे, जिसे लेकर कॉपी जांचने पर सवाल भी उठने लगे.

छात्रों ने मांग की है कि, रिचेकिंग फॉर्म का लिंक खोला जाए और छात्रों को अगले सत्र में परीक्षा देने की अनुमति भी दी जाए. साथ ही समय पर परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएं. कॉपियों की पुनः जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details