मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बड़वानी: पानसेमल में आमजनों को कोरोना टीकाकरण शुरू

By

Published : Mar 4, 2021, 5:36 PM IST

बड़वानी के पानसेमल स्वास्थ्य केंद्र में आम लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है. इस दौरान यहां 70 लोगों को वैक्सीन दी गई.

People got Corona vaccine
लोगों को लगा कोरोना का टीका

बड़वानी। प्रदेश भर में दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण अभियान आगे बढ़ता जा रहा है. पानसेमल स्वास्थ्य केंद्र में भी आम लोगों को वैक्सीन देने की शुरूआत की गई. आज 70 लोगों को वैक्सीन दी गई. खेतिया के शिक्षक दिनेशचंद्र पटेल ने अपनी पत्नी संगीताबेन पटेल के साथ कोरोना का टीका लगवाया. इस दौरान दोनों ने टीकाकरण को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की और आमजनों से भी कहा कि वह भी अपना पंजीयन कराकर वैक्सीन जरूर लें.

समाजसेवी संस्थाएं कर रही अपील
स्थानीय समाजसेवी संस्था के गुरूवर्य हंस छाया सेवा ने भी लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि, 'मध्यप्रदेश के सभी जिला अस्पतालों और विशेष सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है. आप भी अपने परिवार में शामिल 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को अस्पताल में पंजीयन कर टीकाकरण आवश्यक रूप से करवाएं'

लोगों को लगा कोरोना का टीका

जिले में यह रही स्थिति
आपको बता दें कि जिले में प्रारंभ कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए 10 केंद्रो पर 1005 लोगों ने वैक्सीन की डोज ली. इस दौरान 3650 लोगों को एसएमएस के माध्यम से सूचना भेजी गई थी. मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनिता सिंगारे से प्राप्त जानकारी के अनुसार तृतीय चरण के दूसरे दिन जिला चिकित्सालय बड़वानी में 185, अंजड़ में 200, सेंधवा में 221, पानसेमल में 70, पाटी में 30, राजपुर में 88, निवाली में 40, सिलावद में 27, ठीकरी में 94 और वरला में 50 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है.

उज्जैन: कोरोना वैक्सीनेशन के लिए सीनियर सिटीजन्स की लंबी कतार

उन्होंने बताया कि तृतीय चरण के अभियान के अंतर्गत 60 वर्ष से अधिक आयु के 740 लोगों को और 265 सरकारी कर्मचारियों को जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना का टीका लगाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details