मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीन शेड में रह रहे सरदार सरोवर बांध से प्रभावित लोगों का भोजन और नाश्ता बंद,आक्रोशित परिवारों ने किया प्रदर्शन

बड़वानी जिले के पाटी नाका स्थित बनाए टीन शेड में रह रहे सरदार सरोवर बांध से प्रभावित परिवारों को मिलने वाला नाश्ता और भोजन अचानक से बंद कर दिया गया. जिसके बाद से बांध से प्रभावित लोगों ने नर्मदा बचाओ आंदोलन के तहत कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 7, 2019, 10:58 PM IST

शेड में भोजन और नाश्ता बंद

बड़वानी। जिले में सरदार सरोवर बांध से प्रभावित नर्मदा किनारे बसे परिवारों ने नाश्ता और भोजन वितरण बंद होने से नर्मदा बचाओ आंदोलन के तहत कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन किया. ये लोग टीन शेड में रहकर गुजारा कर रहे हैं. जिसके चलते इन्हें परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

शेड में भोजन और नाश्ता बंद

बता दें कि ऐसे परिवार जिनके पास रहने के लिए विकल्प नहीं है साथ ही उनकी जमीन और घर सरदार सरोवर बांध में डूब की भेंट चढ़ गए. वह अब तक सरकार द्वारा बनाए गए अस्थायी टीन शेड में रहकर गुजर बसर कर रहे हैं. लेकिन बारिश बंद होते ही लोगों को यहां मिलने वाला नाश्ता और भोजन बंद कर दिया गया है.

अस्थायी बने टीन शेडो में गुजर बसर कर रहे हजारों लोगों को मिलने वाले भोजन को बंद करने से खाने पीने का संकट आ गया है. प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार अगस्त से टीन शेड में रहने वाले परिवारों को भोजन नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण विभाग द्वारा दिया जा रहा था. जिसका तीन लाख रुपए प्रतिदिन का खर्च था लेकिन अब इसे बंद कर दिया गया है.

वहीं डूब प्रभावितों का कहना है कि अचानक भोजन बन्द करने से व्यवस्था गड़बड़ा गई है. सरकार के पांच लाख 80 हजार के पैकेज का लाभ भी नहीं मिल रहा है. ऐसे में खाने पीने की व्यवस्था नहीं हो पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details