मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक, पुलिस अधीक्षक ने जारी किए दिशा निर्देश

बड़वानी जिले के बड़वाह में आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें त्योहारों को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए.

By

Published : Aug 19, 2020, 1:53 PM IST

Peace committee meeting held for upcoming festivals in badwani
आगामी त्यौहारों को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन्न

बड़वानी। जिले के बड़वाह में आगामी त्योहार गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर पुलिस थाने में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान, एसडीएम मिलिन्द ढोके सहित एसडीओपी शैलेन्द्र श्रीवास्तव, तहसीलदार विवेक सोनकर, टीआई संजय द्विवेदी उपस्थित रहे. एसडीएम ने कोरोना के चलते त्योहार मनाने को लेकर सभी को शासन के आदेशों की जानकारी से अवगत कराया. जिला पुलिस अधीक्षक चौहान ने बताया कि, सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी आयोजन न किए जाएं. मूर्तियों और ताजियों का निर्माण दो फीट से ज्यादा नहीं होना चाहिए. मिट्टी की मूर्तियों की स्थापना ही करें, पीओपी की मूर्तियां न लाएं. साथ ही घरों में रहकर ही पूजा-अर्चना करें. उन्होंने कहा कि, मिट्टी की गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन परिवार के साथ घरों में ही गमलों में करें और एक पौधा लगाएं.

बैठक में पुलिस कप्तान ने कहा कि, लोग अक्सर कहते हैं कि, प्रशासन त्योहार नहीं मनाने देता, लेकिन हमारा प्रयास आपको सुरक्षित रखना है. त्योहार मनाएं, लेकिन सीमित स्तर पर. इस दौरान मुस्लिम अंजुमन के सदर मोहम्मद कुद्दुस ने कहा, ताजियों का निर्माण 4-5 माह पहले से होता है. लेकिन अब बैठक में लिए गए निर्णय के आधार पर ही ताजिए का निर्माण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details