मध्य प्रदेश

madhya pradesh

परीक्षा के दिन आखिरी वक्त में निरस्त हुआ पेपर, नाराज छात्रों ने की नारेबाजी

By

Published : Feb 3, 2020, 1:43 PM IST

बड़वानी के सेंधवा में बीएचएमएस के छात्र उस वक्त नाराज हो गए, जब वो अपने तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा देने पहुंचे. लेकिन छात्रों को कॉलेज जाने के बाद पता चला की पेपर निरस्त हो गया है. जिससे नाराज छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारजेबाजी की.

barwani news
प्रदर्शन करते छात्र

बड़वानी। जिले के सेंधवा पीजी कॉलेज में बीएचएमएस तृतीय सेमेस्टर का एक पेपर अचानक से निरस्त कर दिया गया. जिससे सैकड़ों छात्र परीक्षा से वंचित हो गए हैं. नराज छात्रों ने कॉलेज प्रबधंन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध प्रर्दशन किया.

पेपर निरस्त, नाराज छात्रों ने किया प्रदर्शन

बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थी जब परीक्षा देने पहुंचे तो उन्हें पता चला की परीक्षा निरस्त कर दी गई है. महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा इसका कारण प्रवेश पत्र ना आना बताया गया. छात्रों के बताया कि प्रवेश वर्ष की परीक्षा देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने ली है. लेकिन छात्रों को बैक लगने के कारण द्वितीय वर्ष की परीक्षा मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर स्थानांतरित कर दी. जहां द्वितीय वर्ष की परीक्षा जबलपुर में ली गई थी.

अब तृतीय वर्ष की परीक्षा में दोनों विश्वविद्यालय के बीच आपसी तालमेल ना होने के चलते विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित रहना पड़ रहा है साथ ही समय और पैसा दोनों बर्बाद हो रहे हैं. मध्य प्रदेश के दो विश्वविद्यालयों के बीच आपसी तालमेल ना होने का खामियाजा सेंधवा मेडिकल कॉलेज के छात्रों को उठाना पड़ रहा है. एक-एक वर्ष की परीक्षा दोनों विश्वविद्यालय ले चुके हैं जबकि तीसरे वर्ष के परीक्षा को लेकर दोनों विश्वविद्यालयों ने हाथ खड़े कर दिए हैं. जिससे छात्रों के भविष्य पर खतरा बढ़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details