मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक ही दिन में दो बार कोरोना जांच से परिजन परेशान, एक रिपोर्ट पॉजिटिव दूसरी निगेटिव

By

Published : Aug 10, 2020, 3:24 PM IST

एक युवक की एक ही दिन में दो बार कोरोना जांच कराई गई, जिसकी रिपोर्ट में एक बार पॉजिटिव और दूसरी बार निगेटिव आई है. अब युवक के परिजन परेशान हैं और हॉस्पिटल के चक्कर लगा रहे हैं कि आखिर वो किस रिपोर्ट को सच मानें.

Hospital
अस्पताल

बड़वानी। जिले के सजवानी में रहने वाले एक युवक की कोरोना रिपोर्ट अलग-अलग आई है, जिसके बाद उसके परिजन सही रिपोर्ट का पता लगाने के लिए जिला अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं. कोरोना संक्रमण से प्रभावित होने की आशंका में युवक ने जांच के लिए सैंपल दिया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला अस्पताल प्रबंधन ने युवक को इंदौर रेफर कर दिया.

परिजन परेशान

इंदौर में उसी दिन युवक की दोबारा जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद युवक को कोविड केयर सेंटर से हटाकर जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. परिजनों को होम आइसोलेट कर दिया गया. अब पीड़ित परिजन ये जानने की कोशिश में लगे हैं कि आखिर सच्चाई क्या है. इस मामले में जब CMHO से बात की गई तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि कोरोना की जांच मशीन से की गई है, जो सही होगी.

उन्होंने कहा कि एक दिन में दो बार जांच नहीं होती है, लेकिन कुछ घंटों के अंतराल पर कोरोना सिम्टम्स में अंतर आ जाता है, जिसके चलते रिपोर्ट अलग हो सकती है. अब सवाल ये उठता है कि कुछ घंटे के अंतराल पर पॉजिटिव रिपोर्ट निगेटिव कैसे हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details