मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नेशनल लोक अदालत का आयोजन, 93 मामलों का हुआ निराकरण

बड़वानी के खेतिया न्यायालय परिसर में आयोजित नेशनल लोक अदालत में 93 प्रकरणों का निपटारा कर 58 हजार 678 रूपये की राशि वसूली गई.

By

Published : Feb 8, 2020, 11:26 PM IST

National Lok Adalat
नेशनल लोक अदालत का आयोजन

बड़वानी।जिले के न्यायालय परिसर खेतिया में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया. जिसमें न्यायाधीश रामेश्वर कोठे के निर्देशन में आयोजित उक्त नेशनल लोक अदालत में कुल 1,966 प्रकरण निराकरण हेतु रखे गए थे. जिनमें से 93 प्रकरणों का निपटारा किया गया.

नेशनल लोक अदालत का आयोजन

खेतिया में नेशनल लोक अदालत में से 93 प्रकरणों का निराकरण कर कुल 5 लाख 58 हजार 678 रूपये की राशि वसूली गई. वहीं धारा 138 के अंतर्गत 2 लाख 40 हजार रूपये की राशि वसूल हुई. आयोजन से 97 व्यक्ति जिनमें साल भर से अलग रह रहे दंपति का मिलन भाव विभोर करने वाला रहा. जिन्हें न्यायाधीश द्वारा प्रेशर कुकर भेंट कर सुखी जीवन के लिए शुभकामना दी.

खेतिया न्यायाधीश निर्भय कुमार गरवा ने बताया कि लगभग 2 सप्ताह से विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर विचार विमर्श करते हुए पक्षकारों को अधिक से अधिक लाभ दिलाने और समझाने के प्रयास किए जा रहे थे. जिसमें आज समय से पहले ही पक्षकार न्यायालय परिसर में पहुंचकर अपने प्रकरणों के निपटारे के लिए अधिकारियों से चर्चा करने पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details