मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP: तेंदुए के आतंक से दशहत में लोग, पालतू पशुओं का कर रहा शिकार

जिले के पोखरा गांव में तेंदुए के पंजों के निशान मिले हैं. जिससे ग्रामीणों में दशहत का माहौल है. पोखरा के अलावा पानसेमल में भी एक तेंदुए ने लोगों की नाक में दम करके रखा है.

By

Published : Jul 31, 2019, 3:50 AM IST

तेदुंओं के आतंक से दशहत में लोग

बड़वानी।नर्मदा किनारे स्थित पोखरा गांव में तेंदुए के पैर के निशान मिले हैं. जिससे ग्रामीण दहशत में है. जिला मुख्यालय से सटे इस गांव में तेदुंए को पकड़ने में वन विभाग की टीम अब तक सफल नहीं हो पायी है.

तेदुंओं के आतंक से दशहत में लोग

ग्रामीणों ने बताया कि बीते 6 माह से तेंदुआ गांव के पालतू पशुओं का शिकार कर रहा है. हालात ये हैं कि तेंदुआ अब सड़कों पर भी खुलेआम घूम रहा है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वनविभाग को दी. चौकाने वाली बात ये है कि वनविभाग की टीम ग्रामीणों बात मानने को तैयार नहीं है, जबकि गांव में तेंदुए के पंजों के निशान मिले हैं.

इस मामले में वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जब तक तेंदुए को कैमरे में नहीं देखा जाता तब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकते हैं.

वहीं पानसेमल में भी एक तेदुआ पिछले पांच दिनों से आतंक मचा रहा है. वो एक बकरी का शिकार भी कर चुका है. घटना के बाद से ही खंडवा और इंदौर वन विभाग की टीमें पिंजरे लगाकर तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रही हैं, बावजूद इसके अधिकारियों के हाथ अब तक खाली हैं. वनविभाग लोगों को तेदुए के पकड़े जाने तक चौकन्ना रहने की एडवाइजरी जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details