मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतरराष्ट्रीय नर्स डेः जज्बे को सलाम, 7 महीने की हैं गर्भवती फिर भी ड्यूटी पर तैनात

By

Published : May 12, 2020, 9:24 PM IST

अंतरराष्ट्रीय नर्स डे पर ईटीवी भारत ने स्टॉफ नर्स मंदाकिनी वर्मा से खास बातचीत की. मंदाकिनी 7 महीने की गर्भवती होने के बावजूद ड्यूटी पर तैनात है.

international-nursing-day-staff-nurse-mandakini-verma-story-in-barwani
अंतरराष्ट्रीय नर्स डे पर मंदाकिनी की कहानी

बड़वानी।सेवा के लिए हौसला, जुनून और समर्पण हो तो बड़ी से बड़ी महामारी में भी लोग असहाय लोगों की मदद के लिए घर से निकल पड़ते हैं. ऐसी ही मिसाल बड़वानी जिला अस्पताल में कार्यरत स्टॉफ नर्स मंदाकिनी वर्मा ने पेश की है. जो 7 महीने की गर्भवती होकर अपनी जिम्मेदारयों को पूरी ईमानदारी से निभा रहीं हैं. ऐसे कठिन समय में परिवार की चिंता से दूर फील्ड में सक्रिय मंदाकिनी ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि संकट के इस काल में कर्तव्य ज्यादा जरूरी है. इस दौरान वो खुद का ख्याल रखते हुए ड्यूटी भी करती हैं.

अंतरराष्ट्रीय नर्स डे पर मंदाकिनी की कहानी

अंतरराष्ट्रीय नर्स डे पर मंदाकिनी ने अपने तमाम साथियों को शुभकामनाएं दीं. साथ ही उन्होंने अपने लाइफ स्टाइल के बारे में भी बताया कि कैसे वो मुश्किलों में भी हेल्थ और परिवार का ख्याल रख रही हैं.

मंदाकिनी का मानना है कि कोरोना महामारी के चलते इस समय उनकी विभाग को ज्यादा जरूरत है, तो वो घर पर आराम कैसे कर सकती हैं. साथ ही खुद के बारे में बताते हुए कहा कि वो तमाम एहतियात बरतती हैं. घर से निकलने से लेकर अस्पताल से आने के बीच वो उन तमाम बातों का ध्यान रखतीं हैं. जिनसे वो संक्रमण की जद में ना आ पाएं. उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में वो खुद को पूरी तरह सेनिटाइज रखती हैं. समय-समय पर हाथ धोती हैं.

अस्पताल से घर पहुंचने के बाद सबसे पहले खुद को पूरी तरह सेनिटाइज करती हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखती हैं. इन तमाम बातों का ध्यान रखकर वो अपनी ड्यूटी कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details