मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना महामारी से लड़ने में भारत बन रहा आत्मनिर्भरः बीजेपी

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता हिदायतुल्ला का कहना है कि कोरोना माहमारी से लड़ने में भारत आत्मनिर्भर बन रहा है. कोरोना से लड़ने में दवा से लेकर पीपीई किट, सैनिटाइजर सबकुछ भारत में ही बन रहा है.

By

Published : Jul 12, 2020, 7:31 AM IST

indiabecomes atmanirbhar
भारत बना आत्मनिर्भर

बड़वानी।बीजेपीजिला मुख्यालय पर प्रदेश प्रवक्ता हिदायतुल्ला शेख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की बता कही. उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना महामारी से लड़ना देश की पहली प्राथमिकता है और कोरोना के समय भारत एक नए आत्मनिर्भर राष्ट्र के रूप में उभर कर दुनिया के सामने आया है, कई देश कोरोना महामारी से लड़ने में भारत का अनुसरण कर रहे हैं.

हिदायतुल्ला शेख, बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता

शेख ने कहा कि जो आत्मनिर्भरता आज भारत के अंदर है, वो किसी देश के अंदर नहीं है, कोरोना महामारी के वक्त हमने अपनी रक्षा के साथ दुनिया के लोगों को दवा दी. फिर चाहे वो दवा की बात हो, पीपीई किट, सैनिटाइजर ये सब अब भारत में ही बन रहा है. इन सब चीजों की इतनी मात्रा में उत्पादन हो रहा है कि हम बाहर के देशों में भी निर्यात कर सकें.

वहीं जिले में रोजगार के अभाव में पलायन को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के कॉन्ट्रैक्टर स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध करा रहे हैं, खेती किसानी करने वाले किसान अपनी उपज बढ़ाकर आर्थिक रूप से मजबूत हो रहे हैं. कारखाने जल्द ही निमाड़ में बड़े स्तर पर खुलेंगे क्योकि वर्तमान में राज्यसभा सांसद, लोकसभा सांसद और कैबिनेट मंत्री एक ही शहर से चुनकर गए हैं. पलायन इसलिए भी होता है क्योंकि रोजगार के अवसर किसी को अगर उसकी काबिलियत के अनुसार दूसरे शहर में मिलता है तो वो जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details