मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रावण दहन के लिए जारी की गई गाइडलाइन, सीमित लोगों के साथ निकाली जाएगी शोभायात्रा

बड़वानी में शासन-प्रशासन की गाइडलाइन के तहत इस साल रावण दहन का लाइव प्रसारण किया जाएगा. वहीं कालिका माता मंदिर से भव्य शोभायात्रा भी सीमित लोगों के साथ निकाली जाएगी.

By

Published : Oct 24, 2020, 2:55 PM IST

Guidelines issued
जारी की गई गाइडलाइन

बड़वानी।देशभर में फैले कोरोना संक्रमण के कारण इस साल सारे त्योहारों का रंग फीका पड़ गया है. हर साल जहां सभी उत्सवों के दौरानबड़ी संख्या में लोगों का हुजूम मौजूद रहता था. वहीं अब लोग दूरी बनाते और सीमित संख्या में नजर आ रहे हैं. शासन की गाइडलाइन के मुताबिक जिले में दशहरे के लिए रावण की प्रतिकात्मक मूर्ति बनाई जाएगी. वहीं इस साल रावण दहन का लाइव प्रसारण किया जाएगा.

जारी की गई गाइडलाइन

बड़वानी SDM घनश्याम धनगर ने मंदिर समिति सहित पुलिस विभाग के अधिकारी,नगरपालिका अधिकारियों के समक्ष कलेक्टर कार्यालय में बैठक लेकर बताया कि दशहरा पर कालिका माता मंदिर से भव्य शोभायात्रा भी सीमित लोगों के साथ निकाली जा सकेगी. वहीं रावण दहन भी प्रतीकात्मक रूप से होगा. वहीं मैदान पर सोशल डिस्टेंसिंग भी सुनिश्चित किया जाएगा. कोविड-19 के मद्देनजर आमजनों के लिए रावण दहन का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-शॉर्ट सर्किट से दुकानों में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

जिले भर में रविवार को दशहरा मनाया जाएगा. वहीं रावण का दहन प्रतीकात्मक रूप से मनाने के साथ शोभायात्रा यात्रा भी कम से कम लोगों की अनुपस्थिति में रहेगी. इसके अलावा सभी जगहों पर रावण दहन सोशल मीडिया और निजी केबल पर प्रसारित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details