मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पत्नी के लिए गृहमंत्री की चुनावी बिसात, होली मिलन और भगोरिया के सहारे किया जनसंपर्क

खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट पर बाला बच्चन, पत्नी की दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए चुनावी बिसात बिछाते नजर आ रहे हैं.

By

Published : Mar 22, 2019, 10:27 AM IST

उम्मीदवारों की लिस्ट में पत्नी प्रवीणा बच्चन


बड़वानी। आगामी लोकसभा चुनाव में पत्नी प्रवीणा बच्चन की उम्मीदवारी के लिए प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन हर जगह मौका भुनाने की कोशिश कर रहे हैं. यही वजह है कि आदिवासी लोकपर्व हो या होली हर मौके पर बाला बच्चन जीवनसंगिनी के साथ नजर आये.

उम्मीदवारों की लिस्ट में पत्नी प्रवीणा बच्चन

खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट पर बाला बच्चन, पत्नी की दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए चुनावी बिसात बिछाते नजर आ रहे हैं. इसकी वजह ये है कि खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट की उम्मीदवारी के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में केवल एक ही नाम यानी प्रवीणा बाला बच्चन के नाम पर चर्चा हुई है, जिसके बाद से बाला बच्चन, पत्नी को लोकसभा चुनाव की वैतरणी पार कराने की कोशिशों में लगे हैं.

उम्मीदवारों की लिस्ट में पत्नी प्रवीणा बच्चन

हालांकि लोनसरा गांव में होली मिलन कार्यक्रम के दौरान जब उनसे प्रवीणा बच्चन की उम्मीदवारी पर सवाल पूछा गया तो वे गोलमोल जवाब देते नजर आये. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस छोटे कार्यकर्ता हैं और पार्टी जो आदेश देगी, उसका पालन करेंगे.

वहीं अगर खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट की बात की जाए तो इस सीट के तहत आने वाली 8 विधानसभा सीटों में से 7 पर कांग्रेस का कब्जा है, जिनमें से बाला बच्चन सहित तीन विधायक प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं. यही वजह है कि इस सीट पर प्रवीणा बच्चन की दावेदारी मजबूत है क्योंकि इतने मंत्रियों और विधायकों का सीधा फायदा कांग्रेस को मिलने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details