मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बड़वानी: चालक परिचालक संघ ने भीख मांगकर किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 8, 2020, 6:36 PM IST

प्रदेश सरकार के बस ऑपरेटरों के हित में निर्णय लेने के बाद भी बड़वानी जिले में बसों के पहिए थमे हुए हैं. चालक परिचालक संघ द्वारा 6 माह के वेतन और सुरक्षा की दृष्टि से बसों में कैमरे लगाए जाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर रैली निकालकर प्रदर्शन किया.

Driver Operators Association protest
चालक परिचालक संघ ने भीख मांगकर किया प्रदर्शन

बड़वानी। प्रदेश भर में पांच माह के लंबे इंतजार के बाद सरकार ने बस संचालकों का टैक्स माफ करते हुए बसों के संचालन को हरी झंडी दे दी है. लेकिन जिले में चालक परिचालक अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अड़ गए हैं. जहां चालक परिचालक संघ के बैनर तले जिले के ड्राइवर और कंडक्टरों ने इकट्ठा होकर स्थानीय बस स्टैंड से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली. वहीं रास्ते पर सांकेतिक रूप से भीख मांगकर उनकी आर्थिक स्थिति को भी दर्शाया.

चालक परिचालकों का कहना है, सरकार ने बस संचालकों की मांगे तो मान ली लेकिन बीते 6 माह से बसों से जुड़े अन्य कर्मचारी आर्थिक रूप से टूट गए हैं. कोरोना काल के चलते उन्हें 6 माह घर बैठकर बेगारी काटना पड़ा है. उनकी मांग है कि उन्हें 6 माह का वेतन दिया जाए. साथ ही चालकों की सुरक्षा की दृष्टि से बस के दोनों और कैमरे लगाए जाएं, जिसके चलते बस संचालन के समय होने वाली दुर्घटनाओं की सही जानकारी प्रशासन को मिल सके. अमूमन होता यह आया है कि बस से कोई दुर्घटना होने पर सीधा बस चालक पर आरोप मढ़ दिया जाता है. जिसके चलते बस चालक और असुरक्षा का भाव रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details