मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बड़वानी: कोरोना के साथ डेंगू ने भी पसारे पैर, 6 मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग को नहीं जानकारी

By

Published : Oct 28, 2020, 9:33 PM IST

कोरोना महामारी के बीच अब बड़वानी जिले में डेंगू ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है. नागलवाड़ी थानांतर्गत ओझर पंचायत में अब तक डेंगू के 6 मरीज सामने आए हैं.

Dengue patients have been found in Barwani
बड़वानी जिला अस्पताल

बड़वानी। कोरोना महामारी के बीच अब बड़वानी जिले में डेंगू ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है. ग्रामीण क्षेत्रों में अब डेंगू पांव पसारने लगा है वही इसके मरीज भी मिल रहे हैं लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं है. इधर डेंगू से पीड़ित परिवार अपने बच्चों का इलाज महाराष्ट्र व सेंधवा सिविल अस्पताल में करा रहे हैं.

बड़वानी में मिले डेंगू के मरीज

डेंगू से पीड़ित मरीज अपना इलाज कहीं और करा रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी भी नहीं है. जबकि क्षेत्र में लगातार स्वास्थ्य विभाग कई कार्यक्रमों के जरिए सर्वे व जानकारी हासिल करता है. लिहाजा जिम्मेदार अपनी जवाबदेही कागजों पर निपटा रहे हैं. जबकि धरातल पर हकीकत कुछ और ही है.

बता दें कि ओझर पंचायत के यशवंतपुरा में अब तक 6 बच्चे डेंगू के शिकार हो चुके हैं, जिसमें दो का इलाज धूलिया और एक का इलाज सेंधवा में चल रहा है. वहीं स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी भी नहीं है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी है. जिसके बाद डॉ भरत चौहान द्वारा गांव में सर्वे कराने की बात कही गई है. नागलवाड़ी थानांतर्गत ओझर पंचायत में अब तक 6 मरीज डेंगू के सामने आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details