मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivraj सरकार छुपा रही कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े, दर्ज होनी चाहिए FIR- बाला बच्चन

By

Published : May 25, 2021, 11:41 AM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कोविड 19 के कारण हुई मौतों को लेकर कांग्रेस नेता बाला बच्चन ने FIR दर्ज करने की मांग की है.

Congress leader Bala Bachchan
बाला बच्चन

बड़वानी। राजपुर विधायक और पूर्व मंत्री बाला बच्चन ने कांग्रेस विधायक और कांग्रेसियों के साथ, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कोविड 19 के चलते हुई मौतों को लेकर FIR की मांग की है. कांग्रेस नेता अपने साथ लाए दस्तावेज के आधार पर कहा कि बड़वानी में एक हजार से ज्यादा मौते कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. जबकि राजपुर में ही 69 मौत हुई है. इसके उल्टे प्रशासन द्वारा जिले में अप्रैल से अब तक मात्र 82 मौत होना बताया है. इंडियन कोरोना वैरिएंट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बचाव करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने खुद स्वीकार किया है. जबकि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार इसे छिपाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ झूठी FIR और प्रदर्शन का दिखावा कर रही है.

कांग्रेस नेता बाला बच्चन

हनीट्रैप मामले में होगा जल्द खुलासा

कोरोना से हुई मौत के आंकड़े प्रदेश सरकार छुपा रही है. मृतकों पर भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजनीति कर रहे हैं. वही कांग्रेस के लोग और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कोविड से हुई मौतों पर सवाल उठा रहे हैं तो विपक्ष की आवाज को दबाने का काम हो रहा है और महामारी में लोगों के स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया. इसलिए लाखों लोगों की मौत हुई कहने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ FIR कराई है, तो कहना है कि प्रदेश सरकार की लापरवाही से कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. मौतों के आंकड़े छुपाए जा रहे हैं. इसलिए मुख्यमंत्री के खिलाफ जवाबदेही तय होनी चाहिए.

कांग्रेस नेता का दावा- हजार से ज्यादा हुई मौत

चर्चा के दौरान वाला बच्चन ने दावा करते हुए कहा कि बड़वानी जिले में कोरोना संक्रमण से एक हजार से ज्यादा मौते हुई है. जबकि उनकी विधानसभा राजपुर में कोरोना से 69 मौत हुई है. सरकार मात्र 07 मौत होना बता रही है. जिला अस्पताल में 154 मौत हुई है जबकि सरकारी इनी गिनी मौत बता रही है.

बाला बच्चन

इंडियन कोरोना वेरिएंट को लेकर कमलनाथ का पक्ष लिया

बाला बच्चन ने कमलनाथ के उस बयान जिस पर भाजपा के खिलाफ सड़क पर उतर आई हैं. FIR तक कराई गई है उसका पक्ष लेते हुए बच्चन ने कहा कि भारत सरकार के दो मंत्री जिनमें विधि मंत्री और स्वास्थ मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब पेश करते हुए कहा था कि जैसे यूके, ब्राजील और साउथ अफ्रीका वेरिएंट है. इसी तरह इंडिया में भी डबल स्ट्रेंथ आया है. चाइना कोविड वेरिएंट की तरह इंडियन कोविड वेरिएंट है.

बाला बच्चन

हनीट्रैप केस में कमलनाथ का पक्ष

बच्चन ने प्रदेश के चर्चित हनी trap मामले में कमलनाथ द्वारा उठाए मुद्दे और सीडी कांड को लेकर कहा कि उनके पास अभी सभी तथ्य है. और समय आने पर पर्दाफाश करेंगे, साथ ही बाला के गृहमंत्री रहते हनी ट्रेप कांड को लेकर जानकारी पर कहा कि वह इस मामले से अनभिज्ञ नहीं है.

केंद्रीय विधि और स्वास्थ्य मंत्री पर दर्ज हो FIR

कांग्रेस से राजपुर विधायक और पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने अपने समर्थकों के साथ कोतवाली थाना पहुंच कर प्रदेश के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान के खिलाफ एफआईआर करने की मांग की. इसके साथ ही कोविड वायरस सार्स टूवी को इंडियन डबल म्यूटेंट बताने और देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के आरोप में केंद्रीय विधि मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री पर भी एफआईआर करने की मांग की है. इस दौरान बाला बच्चन ने जिले में 1000 से ज्यादा मौत कोरोना से होने का दावा भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details