मध्य प्रदेश

madhya pradesh

74वें स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर ने पौधरोपण कर बनाया यादगार

By

Published : Aug 15, 2020, 10:16 PM IST

कलेक्टर शिवराज सिंह ने स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाते हुए हनुमान मंदिर के सामने स्थित पहाड़ी पर पौधरोपण किया.

Collector did plantation
कलेक्टर ने किया पौधरोपण

बड़वानी। कलेक्टर शिवराज सिंह ने स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाते हुए शहर के पास आमलिया पानी पंचायत में हनुमान मंदिर के सामने स्थित पहाड़ी पर पौधरोपण किया. इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि वृक्ष हमे ऑक्सीजन देते हैं. पेड़ों के बिना प्राणियों के अस्तित्व की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. पर्यावरण सहेजने के लिए सबको सहयोग देना चाहिए. पर्यावरण सहेजने के शौकीन कलेक्टर अब तक हजारों पौधे लगाने का काम कर चुके हैं.

74वें स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर ने किया पौधरोपण

सेहत के प्रति जागरूक रहने के लिए साइकिल से 15 किमी आना जाना कर लोनसरा पंचायत में अब तक 11 हजार से अधिक पौधे लगाए हैं. इस कार्य में उन्होंने जनसहयोग भी लिया है. भविष्य में ये स्थान लोगों के लिए पर्यटन का केंद्र बन सकेगा. कलेक्टर ने कहा कि आगे बारिश का सीजन है, जोकि पौधरोपण के लिए उपयुक्त माना जाता है. बड़वानी में ढेर सारी पहाड़िया वृक्ष विहीन हैं, जंहा पौधे लगाकर पर्यावरण प्रेमी आने वाली पीढ़ी के लिए कुछ कर सकते हैं.

कलेक्टर शिवराज सिंह

नवागत कलेक्टर ने बड़वानी शहर के आसपास की सूनी पहाड़ियों को हराभरा करने का ठान लिया है और जनसहयोग से इन पहाड़ियों पर पौधरोपण कर अपने पर्यावरण प्रेम को उजागर किया है, वहीं शहरवासियों को भी अभियान के तहत जोड़ा है, कलेक्टर कभी साइकिल से तो कभी नजदीक की पहाड़ियों पर पैदल चलकर अपने पर्यावरण प्रेम के चलते उन्हें हराभरा करने के प्रयास कर रहे हैं.

पौधरोपण

ABOUT THE AUTHOR

...view details