मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिला प्रशासन ने जारी किया कंटेनमेंट एरिया का गूगल फोटो, लोगों को इन निर्देशों का करना होगा पालन

By

Published : Apr 10, 2020, 7:09 PM IST

बड़वानी में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है. जिला प्रशासन ने प्रभावितों के घर को ईपी सेंटर घोषित करने के बाद कंटेनमेंट एरिया की एक गूगल इमेज भी शेयर की है.

Badwani district administration
जिला प्रशासन ने जारी किया कंटेनमेंट एरिया का गूगल फोटो

बड़वानी। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. बीते दिन शहर में दो दो कोरोना पॉजिटव मरीज पाए जाने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है. इसके बाद जिला प्रशासन ने प्रभावितों के घर को ईपी सेंटर घोषित किया है. संक्रमितों के घर से लगे दो सौ मीटर के क्षेत्र को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है.

जिला प्रशासन ने जारी किया कंटेंटमेंट एरिया का गूगल फोटो

इसके अलावा सुतार गली में पाए गए कोरोना प्रभावित के आवास से तीन किलोमीटर के रेडियस क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र जबकि 5 किलोमीटर के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है. लोगों को घर में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं. ताकि स्वास्थ्य विभाग का अमला घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग अच्छी तरह से कर सकें.

कंटेनमेंट एरिया में बड़वानी से लगे छोटे गांव भी आ रहे हैं. इन गावों में स्वास्थ्य विभाग का अमला अलग-अलग चरणों में स्क्रीनिंग का काम करेगा, इसकी पूरी तैयारी की जा रही है. शुक्रवार को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट एरिया की एक इमेज भी जारी की है.

कलेक्टर अमित तोमर ने कंटेनमेंट क्षेत्र में आ रहे लोगों को निर्देशित किया है कि वे अपने घरों में ही रहें. जब बेहद जरूरी काम हो तभी घर से बाहर निकलें और मास्क, सेनिटाइजर का उपयोग जरूर करें. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनीता सिंगारे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग का अमला कंटेनमेंट क्षेत्र में स्क्रीनिंग का कार्य कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details