मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वोटिंग के लिए बड़वानी तैयार, कलेक्टर अमित तोमर ने की ETV BHARAT से खास बातचीत

By

Published : May 17, 2019, 12:38 PM IST

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले ETV BHARAT ने खरगोन-बड़वानी लोकसभा क्षेत्र की तैयारियों के बारे में जाना. बड़वानी कलेक्टर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि जिला प्रशासन ने 19 मई को होने वाली वोटिंग के लिए क्या तैयारियां की हैं.

कलेक्टर ने ईटीवी भारत से की खास बात

बड़वानी। खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट पर 19 मई को वोटिंग होगी. मतदान और मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने क्या तैयारियां की हैं, इस बारे में ईटीवी भारत ने कलेक्टर अमित तोमर से खास बातचीत की.


कलेक्टर अमित तोमर ने बताया कि जिले में 1 हजार 235 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसके लिए मतदान दल के साथ रिजर्व बल भी रहेंगे. जिनकी 3 बार ट्रेनिंग की जा चुकी है. इसी तरह ईवीएम भी पूरी तरह से तैयार है. कलेक्टर का कहना है कि समस्या आने पर कोई असुविधा नहीं हो, इसके लिए रिजर्व मशीनें भी तैयार की गई हैं. सभी मशीनें विधानसभावार नियत स्थानों पर बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम पर भेज दी गई हैं. ईटीवी भारत से चर्चा में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार नई व्यवस्था के तहत सेक्टर अधिकारी और मतदानकर्मियों के वाहन में जीपीएस सिस्टम लगाए गए हैं.

कलेक्टर ने ईटीवी भारत से की खास बात


18 तारीख को मतदान सामग्री लेकर जाने और मतदान कराने वाले दलों के रुकने, खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि मतगणना में शामिल कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है. मतगणना कक्ष भी तैयार है. सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स भी आ गया है और कौन कहां ड्यूटी पर रहेगा, इसकी भी तैयारी जारी है. साथ ही स्वीप गतिविधियां भी चलाई जा रही हैं. घर-घर जाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है. वहीं कलेक्टर अमित तोमर ने लोगों को 19 मई को अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details