मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इस बार 10वीं और 12वीं में कम रिजल्ट देने वाले शिक्षकों को देनी होगी परीक्षा

बड़वानी के जनजातीय कार्य विभाग ने माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी होने के 24 दिन बाद आज उसकी समीक्षा के लिये बैठक बुलायी. बैठक में फैसला हुआ कि कम रिजल्ट देने वाले शिक्षकों की परीक्षा लेने का फैसला किया गया, साथ ही फेल होने वाले छात्रों के लिए ब्रिज कोर्स के संचालन का फैसला किया गया है.

By

Published : Jun 10, 2019, 7:14 PM IST

meeting for inspection

बड़वानी। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी होने के 24 दिन बाद आज जिला मुख्यालय पर रिजल्ट की समीक्षा की गई. जिसमें जिले के सभी प्राचार्यों के साथ शिक्षक भी शामिल हुए. जनजातीय कार्य विभाग के सभागृह में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि कम रिजल्ट देने वाले शिक्षकों की आगामी 12 जून को परीक्षा देनी होगी और छात्रों के लिये ब्रिज कोर्स संचालित किए जायेंगे.

माध्यमिक शिक्षा मंडल केरिजल्ट की समीक्षा बैठक

बैठक के बाद जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश निहाले ने बताया कि 30 फीसदी से कम रिजल्ट देने वाले 147 शिक्षकों को 12 जून को स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय में परीक्षा देनी होगी, साथ ही शून्य से 30 फीसदी रिजल्ट देने वाले स्कूलों के अतिथि शिक्षकों को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा.

इस वर्ष 10वीं कक्षा का रिजल्ट 65.46 प्रतिशत रहा, जो कि पिछले साल से 4.98 प्रतिशत कम है. बैठक में मौजूह सभी लोगों ने इसे गंम्भीरता से लेते हुए इस दिशा में काम करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details