मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खबर का असर: कोरोना के खिलाफ सख्त हुआ प्रशासन, उठाए ये कदम

By

Published : Mar 17, 2021, 7:48 AM IST

ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर असर हुआ है, जहां कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों में कमी लाने के लिए प्रशासन रोको-टोको अभियान के साथ-साथ सख्ती से चालानी कार्रवाई कर रहा है.

corona
कोरोना

बड़वानी। पानसेमल अनुभाग में विगत माह से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा हैं. कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा द्वारा रोको-टोको अभियान चलाने के साथ-साथ अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलना सहित महाराष्ट्र राज्य सीमा चौकियों पर कर्मचारियों की तैनाती कर प्रदेश में आने वाले लोगों की तापमान जांच जरूरी की गई हैं, लेकिन इन राज्य सीमा चौकियों पर कर्मचारियों की तैनाती केवल कागजों पर ही सीमित है. पिछले 10 दिनों में 68 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है. यह आंकड़ा भयावह तस्वीर बयां कर रहा है, जिसका कारण प्रशासन की उदासीनता है.

सख्त हुआ प्रशासन

हो रही चालानी कार्रवाई

ईटीवी भारत ने इस मामले को गंभीरता से उठाया गया, जिसके परिणाम स्वरूप इन चौकियों पर सख्ती बरती जा रही हैं. रोको-टोको अभियान चलाने के साथ अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, अनावश्यक रूप से घुमने वालों से उठक-बैठक लगवाई जा रही हैं. वहीं चालानी कार्रवाई भी की जा रही है.

सख्त हुआ प्रशासन

मुंह पर मास्क, तापमान की जांच, फिर मिलेगी विधानसभा में एंट्री

महाराष्ट्र राज्य सीमा पर स्थित प्रमुख चौकी खेतिया में दल-बल के साथ तैनात नायब तहसीलदार हुकुम सिंह निगवाल ने बताया कि आज से प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही हैं. महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को 7 दिन घर पर ही रहने की हिदायत दी जा रही है. वहीं तापमान जांचने के सवाल पर उन्होंने चिकित्सा कर्मचारियों की कमी होने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details