मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गुजरात से लौट रहे मजदूरों के लिए 40 बस रतलाम के लिए रवाना, एक हजार अधिक मजदूर लौटेंगे घर

By

Published : May 7, 2020, 8:11 PM IST

रोजगार के लिए बड़वानी जिले से गुजरात के राजकोट के लिए गए हजार से ज्यादा मजदूरों को ट्रेन के जरिए रतलाम लाया जा रहा हैं. वहीं मजदूरों को रतलाम से बड़वानी लाने के लिए 40 बसे रवाना की गई हैं.

40 bus from barwani  left for Ratlam to bring 1 thousand migrant workers
बड़वानी लौटेंगे हजार से ज्यादा मजदूर

बड़वानी। जिले से गुजरात के राजकोट क्षेत्र में मजदूरी करने गए करीब 1050 मजदूरों को ट्रेन के जरिए रतलाम लाया जा रहा है. इन मजदूरों को जिले में लाने के लिये जिले से 40 बसें रतलाम के लिये रवाना की गई है. इन बसों के साथ आये 40 बस प्रभारी और 4 नोडल अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि मजदूरों के ट्रेन से उतरने के साथ ही उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए.

40 बसें हुई रतलाम के लिए रवाना

कलेक्टर अमित तोमर ने बताया कि राजकोट के आस-पास काम करने गये ये मजदूर लॉकडाउन के कारण यहीं फंस गये थे, जिन्हें शासन, विशेष ट्रेन सुविधा देकर राजकोट से रतलाम ला रहा है. रतलाम से इन मजदूरों को हम 40 बसों के माध्यम से अपने जिले में ले जाएंगे. इसके लिये हर बस में एक बस प्रभारी और 10 प्रभारियों के ऊपर 1 - 1 नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. ये बस प्रभारी और नोडल अधिकारी सुनिश्चित कराएंगे कि ट्रेन से आने वाले सभी मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण रेलवे स्टेशन पर ही हो जाए. वहीं उन्हें बड़वानी से लाया गया सूखा नास्ता मिल जाये, साथ ही उनकी सम्पूर्ण काउंसलिंग होकर उनकी पूरी जानकारी निर्धारित प्रपत्र में दर्ज हो जाये. जिससे ये प्रपत्र वो बड़वानी जिला प्रशासन को भेज सके.

मजदूरों को दिया जाएगा सूखा राशन

बड़वानी से इन बसों को रवाना करने के पहले जलसा में ही इन्हें सेनेटाइज किया गया है, वहीं बस ड्राइवर सहित अन्य कर्मियों, नोडल अधिकारियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया था. साथ ही 40 प्लास्टिक की बोरियों में लगभग 1500 पैकेट सूखा नास्ता रखा गया था. इस सूखे नाश्ता में सेव-परमल और बिस्कुट के पैकेट हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details