मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बड़वानी :100 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, 46 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी

By

Published : May 9, 2020, 12:12 AM IST

बड़वानी जिले में आज 100 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ बुलेटिन जारी किया है जिसमें 709 लोगों के सैंपल भेजे जाने की बात कही है, जिसमें से अभी तक 610 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

100 sample of corona virus report came negative in barwani
100 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

बड़वानी। जिले से कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गये सैंपलों में से 100 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन अनुसार अभी तक जिले से 709 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. इसमें से अभी तक 610 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव और 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है. वही 46 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

100 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

जिले में कोरोना वायरस प्रभावित पाए गये 26 लोगों के रहवास स्थल के मद्देनजर 7 कंटेनमेंट एरिया घोषित किये गये हैं. इस कंटेनमेंट क्षेत्र में जहां लोगों का आना-जाना प्रतिबंधित किया गया है, वहीं स्वास्थ्य विभाग का अमला भी घर-घर जाकर लोगों का सर्वे कर समुचित जानकारी एकत्रित कर रहा है. इस दौरान कोरोना वायरस प्रभावित के सम्पर्क में आये लोगों की भी जानकारी संकलित की जा रही है.

बता दें कि जिले में 26 कोरोना पॉजिटिव में से 23 लोग ठीक होकर अपने-अपने घर पर ही क्वॉरेंटाइन हैं, वही मात्र तीन कोरोना संक्रमित बाकी हैं जिनका उपचार इंदौर में जारी है. जिनकी स्थिति फिलहाल स्थिर बताई जा रही है. इसके अलावा अब मात्र 46 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

जिला प्रशासन ने लॉकडाउन 3.0 में जहां जिले के बड़वानी, सेंधवा और राजपुर के पास भामी गांव को छोड़कर सम्पूर्ण जिले में शासन स्तर पर निर्धारित नियम और शर्तों के अधीन छूट दी है. आज गुजरात के राजकोट से करीब 900 से अधिक मजदूरों को बसों के द्वारा लाया गया है और उनके गांवों तक पहुंचाया गया है.

बड़वानी जिले में कोरोना पॉजिटिव लोगों की लगातार संख्या में कमी आई है, इसके बावजूद जिला रेड जोन में रखा गया है. हालांकि प्रवासी मजदूरों के आने और जिले से लगी महाराष्ट्र की सीमा पर लगातार राजस्थान, यूपी, बिहार और अन्य प्रांतों के मजदूरों के जमावड़े के चलते साथ ही नियमों के कारण जिला रेड झोन में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details