मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

करंट लगने से मजदूर की मौत, निर्माणाधीन स्कूल में काम करते समय हुआ हादसा

बालाघाट के ग्राम बगदरा में सरकारी स्कूल में काम के दौरान करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई.

By

Published : Sep 22, 2019, 2:35 PM IST

करंट लगने से मजदूर की मौत

बालाघाट। ग्राम बगदरा में सरकारी स्कूल में काम दौरान लोहा विद्युत लाइन में टकरा जाने के कारण मजदूर गणेश लिल्हारे की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना के बाद से गांव में विद्युत विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में काफी आक्रोश और नाराजगी देखी जा रही है ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण कार्य में घोर लापरवाही बरती गयी जिसके कारण इतना बड़ा हादसा सामने आया है. बरहाल नवेगांव थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर हर पहलू पर जांच कर रही है.

करंट लगने से मजदूर की मौत

सरकारी स्कूल में निर्माण कार्य पिछले एक महीने से चल रहा है. जिसमें मजदूर छत के लिये लोहा बांधने और बिछाने का काम कर रहे थे इसी दौरान पास से गुजरने वाली 11 केवी की विद्युत हाईटेंशन लाइन से लोहे का सरिया टकरा गया, जिससे करंट लगने से मौके पर ही मजदूर हो गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

इस पूरे मामले में विद्युत विभाग और पंचायत की लापरवाही सामने आई है. स्कूल भवन का निर्माण पंचायत करा रही थी. और जब निर्माण कराया जा रहा था तब मौके पर पंचायत का कोई भी जिम्मेदार नहीं था. इसके साथ ही विद्युत विभाग की भी लापरवाही देखने मिली क्योंकि पंचायत द्वारा स्कूल भवन के पास से विद्युत लाइन हटाने के लिये कई बार विद्युत विभाग को पत्र लिखा गया लेकिन विभाग ने शिकायत पर किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण यह बड़ा हादसा हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details