मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जंगल में गए थे जानवरों का शिकार करने, खुद ही हो गए करंट का शिकार

By

Published : May 27, 2020, 11:44 PM IST

बालाघाट के गांव मगरदर्रा के जंगल में हाई टेंशन तार से करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों युवक जंगल में शिकार करने के लिए गए थे. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Two people died due to high-tension wire
हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

बालाघाट।जिले के नौगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव मगरदर्रा के जंगल में तालाब के पास हाई टेंशन तार से करंट लगने के कारण दो युवकों की मौत हो गई. दोनों युवकों के शव का पंचनामा बनाकर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

जंगली जानवर का शिकार करने निकले थे

इन दिनों नौतपा चल रहा है, जिसके कारण गर्मी बहुत पड़ रही है. ज्यादा तापमान के चलते कई जंगली जानवरों को पानी की तलाश में भटकते हुए रिहायशी इलाकों में तालाब की ओर आते देखा जा रहा है. जंगली जानवर अक्सर गांव के समीप बने तालाबों में पानी पीने चले आते हैं.

ऐसे में कुछ शिकारियों द्वारा इन जंगली जानवरों के शिकार की मंशा से तालाब के आसपास या कुछ दूरी पर हाईटेंशन बिजली के तार को बिछाकर जंगली जानवरों का शिकार करने के मामले देखे गए हैं.

ऐसा ही एक मामला आज नौगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत मगरदर्रा जंगल तालाब के पास देखा गया, जहां पर मगरदर्रा निवासी राम चरण और सुंदर लाल नामक दो युवकों की हाई टेंशन वायर की चपेट में आने से मौत हो गई.

पुलिस कर रही मामले की जांच

दोनों युवक जंगली जानवर का शिकार करने की मंशा से रात 10 बजे घर से निकले थे. आज दोपहर तक जब ये घर नहीं लौटे तो परिजनों ने इनकी तलाश शुरू की. काफी तलाश के बाद पता चला कि तालाब किनारे इन दोनों के शव बिजली के तार से लिपटे हुए मृत अवस्था में पाए गए. पूरे मामले की जांच नौगांव थाना प्रभारी द्वारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details