मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बालाघाट: दो और मरीज मिले पॉजिटिव, एक्टिव केस की संख्या 17

By

Published : Jul 16, 2020, 4:06 PM IST

बालाघाट में दो और कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए हैं. दोनों ही मरीज लांजी के दो अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं, जिनमें से एक मरीज कश्मीर से आया है तो दूसरा बिलासपुर से आया है. दोनों को डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया गया है.

health team
हेल्थ टीम

बालाघाट। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अब तक जिले में कुल 57 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें से 40 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 17 मरीजों का उपचार डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में किया जा रहा है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय से मिली जानकारी के अनुसार संदिग्ध कोरोना मरीजों के सैंपल की आज 15 जुलाई को रिपोर्ट मिली है, जिसमें 2 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से एक मरीज लांजी तहसील के एक गांव का निवासी है और वह कश्मीर के पुलवामा से आया था. दूसरा मरीज भी लांजी का ही निवासी है, जो बिलासपुर से वापस आया था. यह दोनों संदिग्ध मरीज पालडोंगरी के क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए थे. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर इन दोनों मरीजों को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती किया जा रहा है.

डॉक्टर पांडेय ने बताया कि शासन के प्रोटोकॉल के मुताबिक डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक मरीज के ठीक हो जाने पर उसे आज 15 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस प्रकार बालाघाट जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17 हो गई है. अब तक बालाघाट जिले में कुल 57 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 40 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 17 मरीजों का इलाज डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details