मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगड़िया की धुन और अफसरों के हाथ में पीले चावल, वोटिंग के लिए प्रशासन की अनोखी पहल

जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के लिये 75 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य रखा है. जिसे पूरा करने के लिये आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिये अनोखी पहल की गयी है. इस पहले के जरिए अधिकारी होली के रंग के साथ पारंपरिक नृत्य गायन भी कर रहे हैं.

By

Published : Mar 25, 2019, 2:56 PM IST

रंग-गुलाल लगाते अधिकारी

बालाघाट। जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के लिये 75 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य रखा है. जिसे पूरा करने के लिये आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिये अनोखी पहल की गयी है. इस पहले के जरिए अधिकारी होली के रंग के साथ पारंपरिक नृत्य गायन भी कर रहे हैं.

वीडियो


दिव्यांग मतदाताओं के घर जाकर हाथों में चावल लेकर मतदान करने का आमंत्रण दिया जा रहा है. इस बार प्रशासन ने आदिवासी दिव्यांग मतदाताओं पर फोकस किया है. इसके लिये अगल-अलग तरीकों से मतदान की अपील की जा रही है. ग्राम भूतना में प्रशासनिक अमला डेरा डाले हुये है.

रंग-गुलाल लगाते अधिकारी


प्रशासनिक अधिकारी 'लोकतंत्र के रंग होली के संग' कार्यक्रम के तहत आदिवासी मतदाताओं को गुलाल लगाकर मतदान करने को प्रेरित कर रहै हैं. गांव में पारंपरिक वाद्य यंत्रों की घुन पर नृत्य और फाग गीत गाये जा रहे हैं. लोगों के घर जाकर अधिकारी पीले चावल देकर उनसे वोट करने की अपील कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details