मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाढ़ के पानी में डूबा टोंडिया नाले का पुल, वारासिवनी-लालबर्रा रोड पर थमे पहिये

By

Published : Aug 12, 2020, 5:37 PM IST

बालाघाट जिले के वारासिवनी में टोंडिया नाले के पुलिया पर पानी आ जाने से लालबर्रा सहित सिवनी, छिंदवाड़ा, जबलपुर मार्ग बंद हो गया हैं. इस पुलिया पर करीब पांच ऊपर पानी बह रहा है. ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने आने जाने के मार्ग पर रोक लगा दी है और दो आरक्षकों को वहां पर तैनात किया गया है.

Tondia drain bridge submerged in flood water
टोंडिया नाले के पुलिया पर पानी

बालाघाट। पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश के कारण जिले के वारासिवनी में स्थित टोंडिया नाले के पुलिया पर पानी आ जाने से वारासिवनी का लालबर्रा सहित सिवनी, छिंदवाड़ा, जबलपुर मार्ग बंद हो गया हैं. जिसके कारण नाले के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई है. कुछ आवश्यक कार्य से लालबर्रा की ओर जाने वाले वाहन चालक दूसरे रास्तों से जा रहे हैं.

नाला उतरने का इंतजार करते लोग

इस साल सावन का पूरा महीना बीतने के बाद भी क्षेत्र के किसी भी नदी-नाले में बाढ़ की स्थिति नहीं बन पाई थी और ना ही आवागमन का कोई भी मार्ग बाधित हुआ था, लेकिन बीते सोमवार से प्रतिदिन हो रही बारिश के कारण आखिरकार वारासिवनी-लालबर्रा मार्ग पर गायत्री मंदिर के पास स्थित टोंडिया नाले में आई बाढ़ का पानी पुल पर चढ़ जाने से आज मार्ग बाधित हो गया है. इस पुल के ऊपर से लगभग करीब पांच फीट पानी बह रहा है, जिसके कारण लोगों का आना-जाना बंद हो गया है.

पुलिस ने वाहन अड़ाकर रोका आना-जाना

पुल पर पानी चढ़ने की जानकारी मिलने पर स्थानीय प्रशासन व पुलिस द्वारा तत्काल सावधानी बरतते हुए पुल के पास सड़क पर डायल 100 वाहन को खड़ा कर वाहनों व नागरिकों का आना-जाना बंद करवा दिया गया है. पुल के पास एक वाहन खड़ा कर रास्ता बंद करवा दिया गया है, साथी ही एक प्रधान आरक्षक और आरक्षक को पुल के पास तैनात कर दिया गया है, जिससे कोई भी नागरिक या वाहन चालक पुल पार करने का जोखिम ना ले पाए.

टोंडिया नाले की पुलिया पर पानी आने से अपने घर लालबर्रा जाने में परेशानी झेल रहे अधिवक्ता अमित अग्रवाल ने कहा कि एमपीआरडीसी द्वारा एमबीएल कंपनी के माध्यम से लालबर्रा से वारासिवनी तक सड़क निर्माण किया गया है, इस निर्माण कार्य के दौरान रास्ते में पड़ने वाले पुल-पुलियाओं का पुर्न निर्माण किया जाना था, लेकिन सड़क निर्माण कंपनी द्वारा गायत्री मंदिर के पास के इस नाले पर पुलिया का निर्माण नहीं किया गया. इस पुल की पुरानी पुलिया बेहद नीचे होने के कारण नाले में अधिक पानी आने पर वह पुल पर चढ़ जाता है और फिर आवागमन बंद हो जाता है. अधिवक्ता अग्रवाल ने शासन से मांग की है कि टोंडिया नाले के इस पुल को ऊंचा किया जाए, जिससे थोड़ी सी बरसात में आवागमन बंद ना हो पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details