मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत तीन प्रतिष्ठान सील, जांच के लिए भेजे 118 नमूने

By

Published : Dec 24, 2020, 11:08 AM IST

मध्यप्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ सरकार ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया हुआ है. इसके तहत बालाघाट में खाद्य सुरक्षा विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा नगरीय क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए तीन व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सील कर दिया.

Action against adulterants
मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई

बालाघाट। बालाघाट में आम जन को मिलावट रहित, शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए जिले में भी मिलावट से मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है. मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा नगरीय क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए तीन व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सील कर दिया. वहीं अलग-अलग प्रतिष्ठानों से जांच के लिए 118 नमूने लिए गए.

नगरीय क्षेत्र बालाघाट में संचालित लक्ष्मी बेकरी, सावजी किराना एवं हरि ओम डेयरी द्वारा अपर कलेक्टर द्वारा लगाई गई जुर्माने की राशि जमा नहीं किए जाने पर प्रतिष्ठान को सील किया गया. इस कार्रवाई के दौरान विभाग द्वारा 38000 हजार रुपये की जुर्माना राशि की वसूली की गई. इसके साथ ही मोबाइल फूड टेस्टिंग लैब mobile food testing lab ( MFTL) द्वारा विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों के 118 नमूने जांच के लिए गए. इस कार्रवाई के दौरान 12 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण करते हुए 9 प्रतिष्ठानों को सुधार सूचना का नोटिस जारी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details