मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जंगली सुअर का शिकार करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट के वारासिवनी में वन विभाग की टीम ने जंगली सुअर का शिकार करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 28, 2019, 12:45 PM IST

Updated : Nov 30, 2019, 10:09 AM IST

3 accused of hunting wild pig arrested
3 शिकारी गिरफ्तार

बालाघाट। जिले के वारासिवनी में वन विभाग की टीम ने 3 शिकारियों को गिरफ्तार किया है. इन पर जंगली सुअर के शिकार का आरोप है. गिरफ्तार आरोपियों के घरों से जंगली सुअर का लगभग 1 किलोग्राम पका हुआ मांस,1 कुल्हाड़ी, और खाना बनाने के बर्तन भी जब्त किए गए हैं.

3 शिकारी गिरफ्तार

वन परिक्षेत्र अधिकारी डीसी वासनिक ने बताया कि 26 नवंबर की शाम मुखबिर ने सूचना दी थी कि वन परिक्षेत्र की डोंगरगांव बीट भाग एक के टूईयापर गांव में कक्ष क्रमांक 530 के पास कुछ लोग जंगली सुअर का शिकार कर घर ले जाकर उसका मांस पकाकर खाने की फिराक में हैं. जिसके बाद तत्काल सहायक परियोजना परिक्षेत्राधिकारी गोविंद वासनिक के नेतृत्व में टीम गठित कर वन अमले को मौके पर भेजा गया. जहां आरोपी मनोज, बसंत, गुड्डू लाल अपने-अपने घर में जंगली सुअर का मांस बनाकर खा रहे थे, तभी टीम ने तीनों को दबोच लिया. तीनों के घर से जंगली सुअर का पका हुआ लगभग 1 किलो 200 ग्राम मांस, 1 कुल्हाड़ी और खाना बनाने के बर्तनों को जब्त कर लिया गया है.

वहीं आरोपियों ने जंगली सुअर का शिकार करने से साफ इंकार किया है. आरोपियों का कहना है कि आवारा कुत्तों ने सुअर को मार दिया था. तनों आरोपियों को वन अमले द्वारा आज वारासिवनी न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

Last Updated : Nov 30, 2019, 10:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details