मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अंडर ग्राउंड माइंस की गिरी छत, एक मजदूर की मौत, शव रखकर किया प्रदर्शन

बालाघाट में जेके मिनरल्स की खदान धसकने से वहां काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई, साथ ही कई मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने मजदूर का शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 6, 2019, 3:11 PM IST

जे के मिनरल्स के अंडर ग्राउंड माइंस की गिरी छत

बालाघाट। जेके मिनरल्स की भूमिगत खदान धसकने से छत गिर गई, जिससे एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो अन्य मजदूर घायल हो गए, जिसमें एक मजदूर को गंभीर हालत में नागपुर रेफर कर दिया गया है. आक्रोशित मजदूरों ने खदान के प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया.

अंडर ग्राउंड माइंस की गिरी छत, एक मजदूर की मौत

जेके मिनरल्स की कटंग झड़ी में भूमिगत खदान है. वहां पर रोजाना की तरह मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान ब्लॉक नंबर तीन की छत अचानक गिर गई. आनन- फानन में मजदूरों ने छत के मलबे में दबे मजदूरों को निकालने का प्रयास किया, घंटों की मशक्कत के बाद दो मजदूरों को तो निकाल लिया गया. लेकिन एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई. दो गंभीर रूप से घायल मजदूरों को जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद एक मजदूर को नागपुर रेफर कर दिया गया है.

शव रखकर प्रदर्शन कर रहे मजदूरों नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाया गया, लेकिन आक्रोशित मजदूर शांत नहीं हुए. मौके पर वारासिवनी एसडीएम संदीप सिंह, एसडीओपी, तहसीलदार के साथ पहुंचे, जहां उन्होंने मजदूरों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन मजदूर बीस लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर अड़े रहे. जिसके बाद तत्काल सहायता के रूप में दो लाख रुपया दिया गया, मजदूरों ने 14 लाख रुपए एक महीने के बाद देने की शर्त पर धरना समाप्त किया, जिसके शव को पोस्टमार्टम के लिए वारासिवनी सिविल अस्पताल भेजा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details