मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 15, 2020, 6:58 PM IST

ETV Bharat / state

बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पुलिस का एक जवान हुआ घायल

बालाघाट के हट्टा थाना क्षेत्र गोदरी के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया. जिसे गंभीर हालत में गोंदिया रेफर कर दिया गया है.

Naxalites in Balaghat
बालाघाट में नक्सली

बालाघाट।जिले के हट्टा थाना क्षेत्र गोदरी के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. बताया जाता है कि इस मुठभेड़ में एक पुलिस के प्रधान आरक्षक लोकेंद्र सिंह नाम के जवान को गले में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया है.

बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया

जिसे गंभीर हालत में गोंदिया रेफर कर दिया गया है. इस मुठभेड़ की पुष्टि पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने की है. हट्टा थाना क्षेत्र से तीन अलग-अलग पुलिस जवानों की टीम में से गोदरी क्षेत्र के जंगल में एक सर्चिंग टीम को सुबह सुबह रवाना किया गया था.

यह सर्चिंग टीम गोदरी पुलिस चौकी से 5 किलोमीटर दूर ठाकुर टोला भानपुर के पहाड़ी पर जैसे पहुंची ही थी कि नक्सलियों ने एकदम पुलिस टीम को देखते ही उनपर हमला कर दिया. पुलिस टीम द्वारा मोर्चा संभालते हुए जबावी फायरिंग की गई.

पुलिस द्वारा जबावी फायरिंग करते देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गए. वहीं एक प्रधान आरक्षक लोकेंद्र को गले के पास चोट लग गई. जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे आनन फानन में गोंदिया रेफर कर दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने मामले की पुष्टि करते हुऐ कहा कि नक्सलियों ने पुलिस टीम पर हमला किया. जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है, उसे इलाज के लिए गोंदिया रेफर किया गया है.

टाडा और मलाजखंड दलम के दर्जन भर नक्सलियों द्वारा हमला किया गया. इस घटना के बाद अलग-अलग क्षेत्रों से सर्चिंग टीमों को जंगलों में रवाना कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details