मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ASI की अनोखी पहल, गीत-संगीत के जरिए लोगों को कर रहे जागरुक

बालाघाट जिले में भी लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है. इस दौरान लोगों को खासी परेशानी हो रही है, जिसे देखते हुए ड्यूटी पर तैनात कुछ पुलिसकर्मी लोगों को गीत-संगीत के साथ खाने-पीने की व्यवस्था कर उन्हें जागरुक कर रहे हैं.

By

Published : Apr 1, 2020, 6:41 PM IST

People are being made aware through song and music
गीत-संगीत के जरिए लोगों को किया जा रहा जागरुक

बालाघाट।कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. जिसके मद्देनजर बालाघाट जिले में भी लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है, जिसे देखते हुए ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक थाना में पदस्थ एएसआई झिनेंद्र भूषण मिश्रा ने लोगों को जागरूक करने के लिए एक नया तरीका निकाला है. जिसमें वे ड्यूटी करते हुए लोगों को गीत-संगीत के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं. साथ ही लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील भी कर रहे हैं.

गीत-संगीत के जरिए लोगों को किया जा रहा जागरुक

लॉकडाउन के दौरान जिले के बॉर्डर एरिया में 8 चेकिंग प्वाइंट लगाए गए हैं. उस चेकिंग प्वाइंट में एएसआई झीरेंद्र भूषण मिश्रा भी ड्यूटी लगाई गई है. उसके द्वारा ड्यूटी के दौरान रोजाना चेकिंग कर गीत- संगीत के साथ लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ कोरोना वायरस के प्रति जागरुक किया जा रहा है. साथ ही बाहर दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों को डॉक्टर से चेकअप कराने के बाद भोजन व्यवस्था के साथ ही जाने का साधन भी उपलब्ध करा रहे हैं.

लॉकडाउन के बाद भी लोग इसका सही से पालन नहीं कर रहे हैं. जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है. ऐसे में लोगों को घरों में रोककर रखना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है. इस चुनौती से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैनात है और नए-नए तरीकों से लोगों को जागरूक कर रही है. जिससे कोविड-19 के संक्रमण से देश को बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details