मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज एमपी दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, आदिवासी बहुल बालाघाट में भरेंगे चुनावी हुंकार

By

Published : Jun 21, 2023, 7:56 AM IST

Updated : Jun 22, 2023, 6:46 AM IST

MP Me Chunav Hai: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गुरुवार 22 जून को बालाघाट दौरे पर आ रहे हैं. वह यहां के उत्‍कृष्‍ट विद्यालय में आयोजित आदिवासियों की एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. इस मौके पर अमित शाह जिले को कई बड़ी सौगातें भी दे सकते हैं. गृह मंत्री जिले के प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे.

union home minister amit shah
22 जून को अमित शाह बालाघाट आएंगे

बालाघाट। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी रणनीति तय कर ली है. चुनाव को देखते हुए भाजपा के दिग्गज मैदान में उतर चुके हैं. पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा सहित दिग्गज नेता लगातार एमपी के दौरे पर आ रहे हैं. चुनाव से पहले प्रदेश को बड़ी-बड़ी सौगातें देकर जनता को आकर्षित करने और चुनावी फिजा में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का कोई भी मौका नहीं चूक रहे हैं. इसी सिलसिले में एक बार फिर केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का आज 22 जून को आदिवासी बहुल बालाघाट आगमन हो रहा है.

4 बजे पहुंचेंगे बालाघाट: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार 22 जून को प्रात: 10.30 बजे नई दिल्‍ली से प्रस्‍थान करेंगे और दोपहर 12.40 बजे रायपुर पहुंचेंगे. दोपहर 01.35 बजे से भिलाई-दुर्ग में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मंत्री शाह 03.15 बजे हेलिकाप्‍टर से आदिवासी बहुल बालाघाट के लिए प्रस्‍थान करेंगे और 4 बजे पुलिस लाइन बालाघाट पहुंचेंगे. शाह 04.05 बजे पुलिस लाइन से प्रस्‍थान कर 04.15 बजे उत्‍कृष्‍ट विद्यालय बालाघाट के मैदान में पहुंचेंगे. यहां पर आदिवासियों की एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे.

Also Read: राजनीति से जुड़ी अन्य खबरें

अमित शाह के लिए जिले में चाक चौबंद व्यवस्था:जनसभा को संबोधित करने के बाद अमित शाह 5.25 बजे उत्‍कृष्‍ट विद्यालय के पास स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और 05.40 बजे हनुमान मंदिर से पुलिस लाइन हेलीपेड के लिए प्रस्‍थान करेंगे. अमित शाह शाम 6 बजे पुलिस लाइन बालाघाट से हेलीकॉप्टर द्वारा नागपुर के लिए प्रस्‍थान करेंगे और वहां से शाम 06.35 बजे वायुयान से नई दिल्‍ली के लिए प्रस्‍थान करेंगे. अमित शाह के आगमन को लेकर प्रशासन द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की जा रही है.

आदिवासी वोट बैंक पर नजर: बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह 25 मार्च 2023 को छिंदवाड़ा और 24 मार्च को सतना का दौरा कर चुके हैं. भाजपा का पूरा फोकस आदिवासी वोट बैंक पर है. दरअसल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने आदिवासी बहुल 84 में से 34 सीटों पर ही जीत हासिल की थी, बाकि जगह पार्टी को निराशा ही हाथ लगी थी. इसलिए सीनियर नेताओं ने आदिवासियों को रिझाने के लिए खुद ही मोर्चा संभाल लिया है. दिग्गजों के दौरे बताते हैं कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव पूरी तरह से हाईटेक होने वाला है.

Last Updated : Jun 22, 2023, 6:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details