मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सांसद ढाल सिंह बिसेन का आरोप, कमलनाथ सरकार डाल रही है विकास में रोड़ा

By

Published : Mar 9, 2020, 12:21 PM IST

बालाघाट सिवनी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद ढाल सिंह बिसेन ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार विकास कार्यों में रोड़ा अटका रही है. मेडिकल कॉलेज और ओवरब्रिज के लिए केंद्र सरकार की स्वीकृति राशि देने के बाद भी राज्य सरकार अपने हिस्से का पैसा नहीं दे रही.

MP Dhal Singh Bisen accused Kamal Nath government
राज्य सरकार डाल रही है विकास में रोड़ा

बालाघाट। बीजेपी सांसद ढाल सिंह बिसेन ने ईटीवी भारत से खास चर्चा करते हुए कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा है. सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बालाघाट में मेडिकल कॉलेज और ओवरब्रिज बनाने की स्वीकृति और राशि केंद्र सरकार से पास होने के के बाद भी राज्य सरकार इस काम में रोड़ा बन रही है. राज्य सरकार अपने हिस्से की राशि देने के लिए स्वीकृति नहीं दे रही, जिस कारण जिले का विकास रुका है. हालांकि उन्होंने मई तक जबलपुर से गोंदिया नई ब्रॉडगेज रेल लाइन पर ट्रेन चलाने की बात कही.

राज्य सरकार डाल रही है विकास में रोड़ा

जल्द शुरू होगी जबलपुर-गोंदिया रेल लाइन

सांसद ढाल सिंह बिसेन ने कहा कि उनकी प्राथमिकता बालाघाट जिले की जनता के लिए मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना है. जबलपुर से गोंदिया तक सीधी ब्रॉड गेज लाइन का काम तेजी से चल रहा है. अधूरे पड़े लामता से समनापुर तक का कार्य जल्द ही पूर्ण कर लिया जाएगा. पटरी बिछाने और विद्युतीकरण का काम लगभग पूरा होने की कगार पर है. उन्होंने बताया कि रेल पटरी चोरी और ठेकेदार की मौत के कारण देरी हो रही है, लेकिन अप्रैल माह तक पटरी बिछाने और विद्युतीकरण का काम पूर्ण कर लिया जाएगा. उन्होंने मई तक जबलपुर से गोंदिया नई ब्रॉडगेज रेल लाइन पर ट्रेन चलने की बात कही.

मेडिकल कॉलेज खुलने में देरी के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार

मेडिकल कॉलेज खोलने की बात पर ढाल सिंह ने कहा कि भारत सरकार से बालाघाट में मेडिकल कॉलेज खोलने में कोई अड़चन नहीं है, पूरा प्रपोजल बनाकर बालाघाट से भारत सरकार को पहुंचा दिया गया है. लेकिन इसमें मध्यप्रदेश सरकार को 40 प्रतिशत राशि लेना है, जिस दिन राज्य सरकार स्वीकृति प्रदान कर देगी उस दिन बालाघाट में मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी. जिसके लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ आश्वासन भी दिया था लेकिन अभी तक इस पर काम नहीं हुआ.

राज्य सरकार से है बजट में आशा

बालाघाट में बढ़ते ट्रैफिक व्यवस्था व जाम से निजात पाने के लिए ओवरब्रिज की मांग पर कहा कि राज्य सरकार की स्वीकृति मिलने के बाद काम शुरू हो जाएगा. मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस ओवरब्रिज बनाने के लिए राज सरकार की 50 प्रतिशत राशि देने की मांग की थी लेकिन आश्वासन के बाद भी राशि नहीं दिया गया है. सांसद ढाल सिंह बिसेन आशा जताई है कि आने वाले बजट में सायद सरकार इन कामों के लिए कोई बजट दे जिससे जिले का विकास हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details