मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 9, 2020, 2:21 AM IST

Updated : Feb 9, 2020, 3:43 AM IST

ETV Bharat / state

विधायक ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, गैरहाजिर स्टाफ को फोन पर लगाई फटकार

बालाघाट जिले के परसवाड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का विधायक रामकिशोर कावरे ने औचक निरीक्षण किया, इस दौरान अस्पताल में असुविधाओं का अंबार देख विधायक नाराज हुए और सुविधाओं सुधार करने की बात कही और ऐसा नहीं करने तपर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी.

MLA inspecting in hospital
अस्पताल में निरीक्षण करते विधायक

बालाघाट। विधायक रामकिशोर कावरे ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, परसवाड़ा का रात को औचक निरीक्षण किया, जहां पर बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को देखकर कावरे नाराज हुए और वहां मौजूद स्टाफ को जमकर फटकार लगाई. विधायक ने जल्द अस्पताल के बिगड़े हालातों को बेहतर करने के निर्देश दिए हैं.

गैरहाजिर स्टाफ की नहीं खैर

गौरतलब है कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए शासन द्वारा करोड़ों की राशि खर्च की जा रही है लेकिन आदिवासी बाहुल्य इलाके परसवाड़ा में 30 बिस्तरों वाले अस्पताल में उदासीनता के चलते स्वास्थ्य सेवाएं लचर हो चुकी हैं. यहां पर खुद अस्पताल बीमार नजर आ रहा है. नर्सों और कुछ स्टाफ की बदौलत किसी तरह यहां पर इलाज के नाम पर मरहम-पट्टी की जा रही है. पदस्थ स्टाफ में अधिकांश अधिकारी कर्मचारी मुख्यालय में नहीं रहे हैं, जिनके समय पर अस्पताल नहीं पंहुचने के कारण स्वास्थ्य सेवाएं और भी ज्यादा लचर हो चुकी हैं.


इन हालातों का मुआयना करने के लिए रात करीब आट बजे विधायक रामकिशोर कावरे परसवाड़ा अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां पदस्थ स्टाफ की गैरमौजूदगी पर बेहद नाराजगी जताते हुए जवाबदारों को फोन पर जमकर फटकार लगाई, और अस्पताल प्रबंधन को ठीक करने की नसीहत दी.

Last Updated : Feb 9, 2020, 3:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details